थानेदार से भिड़ा चौकी प्रभारी, एसएसपी ने भेजा लाइन- सीओ करेंगे जांच

गोरखपुर में बीती रात जाम भीषण जाम लग गया। चौकी प्रभारी के गायब होने पर शाहपुर थानेदार ने फोन किया तो वह उलझ गए। चौकी पर आने से इन्कार कर दिया। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी ने पादरी बाजार चौकी प्रभारी संजय सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 09:21 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 09:21 AM (IST)
थानेदार से भिड़ा चौकी प्रभारी, एसएसपी ने भेजा लाइन- सीओ करेंगे जांच
गोरखपुर में थानेदार से झगड़ा करने वाले चौकी प्रभारी को एसएसपी ने लाइन हाज‍िर कर द‍िया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। पादरी बाजार में बीती रात जाम भीषण जाम लग गया। चौकी प्रभारी के गायब होने पर शाहपुर थानेदार ने फोन किया तो वह उलझ गए। चौकी पर आने से इन्कार कर दिया। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी डा. विपिन ताडा ने अनुशासनहीनता के आरोप में पादरी बाजार चौकी प्रभारी संजय सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।

यह है मामला

बीती रात में पादरी बाजार चौराहे पर जाम लग गया। गोरखपुर-पिपराइच, जेल रोड, खजांची रोड व गीता वाटिका रोड पर आवागमन ठप हो गया। कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर प्रभारी निरीक्षक शाहपुर संजय सिंह ने चौकी प्रभारी पादरी बाजार को फोन किया। लोकेशन पूछने पर उन्होंने बताया कि कमरे पर हूं। जाम लगने की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने चौकी पर जाने को कहा तो प्रभारी ने मना कर दिया। थानेदार ने राहगीरों के परेशान होने की जानकारी देते हुए तत्काल पहुंचने का आदेश दिया तो अभद्रता शुरू की दी। रात में ही मामले की जानकारी प्रभारी निरीक्षक शाहपुर ने एसएसपी, एसपी सिटी व सीओ गोरखनाथ को मामले की जानकारी दी। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि अनुशासनहीनता करने वाले पादरी बाजार चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है। विभागीय कार्रवाई के लिए सीओ गोरखनाथ को जांच सौंपी गई है।

एक सिपाही निलंबित, दूसरा लाइन हाजिर

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने चौरीचौरा में तहसील दिवस पर आई शिकायत का संज्ञान लेते हुए सीओ कार्यालय में तैनात महिला आरक्षी काे निलंबित कर दिया। पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए रुपये मांगने के आरोपित थाने के सिपाही को लाइन हाजिर करने के साथ ही दो हामगार्ड को सर्किल से हटा दिया।

आरोप भेजने में की आनाकानी

शिकायतकर्ता ने बताया कि 2019 में उसने दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया था। जिसमें विवेचक ने आरोप पत्र लगा दिया लेकिन चार माह से आरोप पत्र सीओ चौरीचौरा कार्यालय में है। कार्यालय में तैनात महिला आरक्षी शिखा मौर्या फाइल को न्यायालय में प्रेषित नहीं कर रही हैं। जांच में आरोप सही मिलने पर एसएसपी ने महिला आरक्षी को निलंबित कर दिया। दूसरी शिकायत चौरीचौरा क्षेत्र के रहने वाले युवक ने दी। उसने बताया कि पासपोर्ट के लिए आवेदन करने पर वेरीफिकेशन के लिए थाने के सिपाह ने राजकुमार यादव ने रुपये ले लिए। रिपोर्ट न लगाने पर उसने रुपये वापस मांगा तो राजकुमार व थाने पर तैनात होमगार्ड रामप्रवीण ओझा, राजेश चौरसिया जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि सिपाही राजकुमार को लाइन हाजिर कर आरोप की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी