दोहरे हत्याकांड के बाद आपसी रंजिश की जानकारी जुटा रही पुलिस Gorakhpur News

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने आरटी सेट के जरिए सभी सीओ थानेदार व चौकी प्रभारी के साथ मीटिंग कर इस संबंध में निर्देश दिए।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Tue, 25 Aug 2020 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 07:19 PM (IST)
दोहरे हत्याकांड के बाद आपसी रंजिश की जानकारी जुटा रही पुलिस Gorakhpur News
दोहरे हत्याकांड के बाद आपसी रंजिश की जानकारी जुटा रही पुलिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गगहा क्षेत्र में भाइयों के बीच संपत्ति बंटवारे के विवाद में मां-बेटे की हत्या होने के बाद जिले के सभी थानेदार अपने इलाके में चल रहे आपसी रंजिश की जानकारी जुटा रहे हैं। स्थिति का आकलन कर हल्का दारोगा व सिपाही बीट सूचना दर्ज कराने के साथ ही निरोधात्मक कार्रवाई करेंगे। ताकि विवाद को टाला जा सके। सोमवार की रात में एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने आरटी सेट के जरिए सभी सीओ, थानेदार व चौकी प्रभारी के साथ मीटिंग कर इस संबंध में निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने महिला अपराध व दलित उत्पीडऩ के मुकदमे की विवेचना त्वरित गति से निपटाने के साथ ही वांछितों को गिरफ्तार करने को कहा।

हल्का दारोगा व सिपाही दर्ज कराएंगे बीट सूचना

एसएसपी ने थानेदारों से कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्र में पडऩे वाले समस्त गांव को बीटवार बांटकर सिपाही नियुक्त कर दें। सभी बीट सिपाही वह अपने हल्का में ऐसे प्रकरण को चिन्हित करें जिसमें भविष्य में विवाद होने की सम्भावना हो। समय रहते कार्रवाई करते हुए बीट सूचना दर्ज कराएं जिससे सम्भावित घटना पर अंकुश लगाया जा सके। थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में टाप 10 अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई करें। चौकी व हल्का प्रभारी अपने क्षेत्र में टाप 5 अपराधियों को चिन्हित कर उनका शिकंजा कसे। महिला अपराध, पॉक्सो एक्ट व दलित उत्पीडऩ के दर्ज मुकदमे की समीक्षा कर सीओ अपने पर्यवेक्षण में विवेचना का शीघ्र निस्तारण करोन के साथ ही वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी कराएं।

कच्‍ची शराब बिकने पर जिम्मेदार होंगे चौकी प्रभारी व बीट सिपाही

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने थानेदार ने अपने-अपने इलाके में कच्‍ची शराब की बिक्री व तस्करी पूरी तरह से बंद कराने को कहा है। चौकी प्रभारी, हल्का दारोगा व बीट सिपाही अपने-अपने क्षेत्र में शराब बनाने और बेचने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई शुरू कर दें। यदि किसी भी थाना क्षेत्र में शराब बनने व बिकने की शिकायत मिली तो चौकी प्रभारी व बीट सिपाही के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी