छात्रों से धोखाधड़ी करने वाले राज नर्सिंग कालेज के संचालक की पुलिस ने तेज तलाश

फोर्स के साथ पहुंचे थानेदार पहुंचे तो रेस्टोरेंट में हुक्का पीते हुए 15 युवक मिले। टेबल पर रखा चार हुक्का सिगरेट व अन्य सामग्री कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने रेस्टोरेंट के कर्मचारी संगम सिंह को हिरासत में ले लिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 03:18 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 03:18 PM (IST)
छात्रों से धोखाधड़ी करने वाले राज नर्सिंग कालेज के संचालक की पुलिस ने तेज तलाश
छात्रों से धोखाधड़ी करने वाले राज नर्सिंग कालेज के संचालक की पुलिस ने तेज तलाश। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मान्यता बहाल होने का झांसा देकर छात्र-छात्राओं का एडमिशन करने वाले राज नर्सिंग कालेज के संचालक डा. अभिषेक यादव की तलाश में कोतवाली पुलिस ने छापेमारी तेज कर दी है। दुर्गाबाड़ी स्थित आवास पर आरोपित के न होने पर पुलिस उसके संभावित ठिकानों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

आठ जनवरी को दर्ज हुआ था मुकदमा

शासन के संयुक्त सचिव अनिल सिंह की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने आठ जनवरी को दुर्गाबाड़ी स्थित राज स्कूल आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल कालेज के संचालक के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज तैयार कर जालसाजी करने का मुकदमा दर्ज किया था। आरोप है कि मान्यता बहाल किए जाने के संबंध में शासन का फर्जी पत्र दिखाकर आरोपितों ने उसी आधार पर छात्रों का प्रवेश लिया है। शिकायत पर छानबीन में पता चला कि शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से कोई आदेश जारी नहीं हुआ है।

कोतवाली पुलिस ने साध ली थी चुप्‍पी

मुकदमा दर्ज होने के बाद कोतवाली पुलिस ने जांच के नाम पर चुप्पी साध ली थी। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई न होने से नाराज छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी डा.विपिन ताडा ने शनिवार को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली व विवेचक को तलब किया था। जिसके बाद सक्रिय हुई कोतवाली पुलिस ने आरोपित की तलाश तेज कर दी। प्रभारी निरीक्षक कल्याण ङ्क्षसह सागर ने बताया कि संचालक की तलाश चल रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रेस्टोरेंट में चल रहा था हुक्काबार, मालिक पर मुकदमा

शाहपुर में संगम चौराहा पर रेस्टोरेंट की आड़ में हुक्का बार चल रहा था। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस ने छापा डाल चार हुक्का बरामद किया। कर्मचारी को हिरासत में लेकर पुलिस थाने आई। थाना प्रभारी ने कर्मचारी व बार के मालिक के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

थानेदार को मिली थी सूचना

रात में 8.30 बजे शाहपुर थानेदार संजय सिंह को सूचना मिली कि संगम चौराहा पर रेस्टोरेंट की आड़ में हुक्का बार चलता है। इस समय वहां 20 लोग बैठकर हुक्का पी रहे हैं। फोर्स के साथ पहुंचे थानेदार पहुंचे तो रेस्टोरेंट में हुक्का पीते हुए 15 युवक मिले। टेबल पर रखा चार हुक्का, सिगरेट व अन्य सामग्री कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने रेस्टोरेंट के कर्मचारी संगम सिंह को हिरासत में ले लिया।हुक्का बार में मौजूद युवकों को थानेदार ने चेतावनी देकर घर भेज दिया।

रेस्‍टोरेंट का कर्मचारी चलाता था हुक्‍का बार

संगम सिंह ने पूछताछ में बताया कि हुक्का बार जेल बाईपास पर रहने वाले तनबीर शेख का है। वह यहां नौकरी करता है। प्रभारी निरीक्षक शाहपुर संजय सिंह ने बताया कि हुक्का बार को बंद कराने के साथ ही मालिक व कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसकी रिपोर्ट अधिकारियों को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी