मुठभेड़ में दस हजार का इनामी सुपारी किलर गिरफ्तार, भेजा जेल

संतकबीर नगर महुली क्षेत्र के सांखी पुल पर हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दस हजार के इनामी बदमाश व सुपारी लेकर युवती की हत्या करने के आरोपित वरुण तिवारी उर्फ चिटू को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने हत्यारोपित को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:00 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 04:00 AM (IST)
मुठभेड़ में दस हजार का इनामी सुपारी किलर गिरफ्तार, भेजा जेल
मुठभेड़ में दस हजार का इनामी सुपारी किलर गिरफ्तार, भेजा जेल

संतकबीर नगर: महुली क्षेत्र के सांखी पुल पर हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दस हजार के इनामी बदमाश व सुपारी लेकर युवती की हत्या करने के आरोपित वरुण तिवारी उर्फ चिटू को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने हत्यारोपित को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी धनघटा अंबरीश भदौरिया ने बताया कि शनिवार की रात धनघटा थानाध्यक्ष फोर्स के साथ सांखी पुल पर वाहनों की जांच कर रहे थे। इसी दौरान बाइक से एक व्यक्ति आता दिखा। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिसकर्मियों ने खुद को बचाते हुए फायरिंग करने वाले बदमाश को बाइक समेत पकड़ लिया। तलाशी में आरोपित के पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। उसकी पहचान महुली क्षेत्र के डोमाडीह गांव निवासी व दस हजार के इनामी सुपारी किलर वरुण तिवारी उर्फ चिटू के रूप में हुई। पूछताछ में इनामी बदमाश ने बीते तीन फरवरी को गोरखपुर जिले के बेलघाट क्षेत्र के जितवापुर निवासी रंजना यादव पुत्री कैलाश यादव की हत्या कर उसका शव धनघटा थाना क्षेत्र के जिगिना गांव के पास खेत में फेंकना स्वीकार किया। कहा कि शव की पहचान न हो इसके लिए पेट्रोल डालकर जला दिया था। दूसरे संप्रदाय के प्रेमी से शादी करने की जिद करने पर रंजना यादव की हत्या पिता ने कराई।

कुख्यात सुपारी किलर को गिरफ्तार करने में धनघटा थानाध्यक्ष आरके गौतम,उप निरीक्षक मनोज कुमार पटेल, आरक्षी चंदन कुमार, हरिश्चंद्र गौड़, प्रवीण तिवारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

धनघटा थाने में रविवार को इनामी बदमाश के खिलाफ दर्ज हत्या के केस में हत्या प्रयास व आ‌र्म्स एक्ट की धारा और जोड़ दी गई। रंजना की हत्या में प्रयुक्त वाहन के चालक की गिरफ्तारी अभी नहीं हो सकी है।

------------

हाईलाइटर

-19 जनवरी को गोरखपुर जिले के बेलघाट क्षेत्र के जितवापुर गांव के कैलाश यादव ने बेटी रंजना की हत्या के लिए 1.35 लाख की सुपारी

-तीन फरवरी को पिता, भाई व बहनोई ने रंजना को किया सुपारी किलर के हवाले

-चार फरवरी को धनघटा क्षेत्र के जिगिना गांव में मिला था रंजना का हत्या कर फेंका गया शव

-14 फरवरी को पुलिस ने हत्यारोपित पिता कैलाश यादव, भाई अजीत यादव दामाद सत्य प्रकाश यादव व सीताराम को किया था गिरफ्तार

-अभी वाहन चालक की नहीं हा सकी है गिऱफ्तारी

---------------

chat bot
आपका साथी