तीन माह तक गुमशुदा की तलाश के लिए कहीं निकली ही नहीं पुलिस Gorakhpur News

गुमशुदगी दर्ज करने के बाद उरुवा पुलिस तीन माह तक तलाश में कहीं निकली ही नहीं। इसका पर्दाफाश थाने के रवानगी रजिस्टर से हुआ है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दक्षिणी ने प्रारंभिक जांच का निर्देश दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 06:30 PM (IST)
तीन माह तक गुमशुदा की तलाश के लिए कहीं निकली ही नहीं पुलिस Gorakhpur News
गोरखपुर में गुमशुदगी के एक मामले में तीन माह तक पुल‍िस ने कोई कार्रवाई नहीं की। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुकदमा दर्ज करने के बाद आप यदि शिथिल बैठे हुए हैं, तब भी आप पर कार्रवाई हो सकी है। हाल का एक मामला उरुवा थाने का है। गुमशुदगी दर्ज करने के बाद उरुवा पुलिस तीन माह तक तलाश में कहीं निकली ही नहीं। इसका पर्दाफाश थाने के रवानगी रजिस्टर से हुआ है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दक्षिणी ने प्रारंभिक जांच का निर्देश दिया है। जांच में हल्का दारोगा दोषी मिला तो तो उनके विरुद्ध कार्रवाई भी होगी।

कोई कार्रवाई न होने पर पीडि़त ने उच्‍चाधिकारियों से की शिकायत

थाने के एक व्यक्ति ने शिकायत किया कि उसकी पत्नी संदिग्ध परिस्थिति में कहीं गायब हो गई। बीते सात अप्रैल को पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, लेकिन हल्का दारोगा कहीं तलाश में निकले ही नहीं। मामले में कोई सफलता न मिलता देख पीडि़त ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक दक्षिणी से की। पुलिस अधीक्षक दक्षिणी ने हल्का दारोगा को रवानगी रजिस्टर के साथ अपने कार्यालय में तलब कर लिया। रजिस्टर की पड़ताल की गई तो पता चला कि हल्का दारोगा गुमशुदगी के इस मामले में पिछले तीन माह में कहीं निकले ही नहीं हैं। पुलिस अधीक्षक दक्षिणी ने इसे गंभीरता से लेते हुए हल्का दारोगा के विरुद्ध प्रारंभिक जांच का निर्देश दिया है।

पुलिस अधीक्षक दक्षिणी एके स‍िंंह ने कहा कि मुकदमा दर्ज करने के बाद ऐसे खाली हाथ बैठे रहना ठीक नहीं है। समय-समय पर थाने का रवानगी रजिस्टर, विवेचना की प्रगति देखी जाती है। इसमें लापरवाही मिलने पर कार्रवाई भी होती है। उरुवा वाले मामले भी ऐसा ही हुआ है। रवानगी रजिस्टर चेक किया गया तो पता चला कि हल्का दारोगा करीब तीन माह से गुमशुदगी के इस मामले में कहीं निकले ही नहीं हैं। उनके प्रारंभिक जांच के निर्देश दिये गए हैं। दोषी मिलने पर कार्रवाई भी होगी।

chat bot
आपका साथी