गोरखपुर में 200 से अधिक वाहन फिटनेस में फेल, फिर भी भर रहे फर्राटा

अधिकारियों की लापरवाही के चलते सडक पर डग्गामार वाहन फर्राटा भर रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Jul 2018 03:05 PM (IST) Updated:Sun, 08 Jul 2018 03:05 PM (IST)
गोरखपुर में 200 से अधिक वाहन फिटनेस में फेल, फिर भी भर रहे फर्राटा
गोरखपुर में 200 से अधिक वाहन फिटनेस में फेल, फिर भी भर रहे फर्राटा

गोरखपुर : लाख कोशिशों और जागरूकता अभियान के बाद भी सड़कों पर बिना परमिट और अनफिट गाड़ियां फर्राटा भर रही हैं। नौनिहाल तो जर्जर वाहनों से ही स्कूल जा रहे हैं। न स्कूल प्रबंधन चेत रहा और न अभिभावक जागरूक हो पा रहे। अभी हाल ही में चलाए गए अभियान में 200 से अधिक वाहनों के परमिट और फिटनेस प्रमाण पत्र फेल पाए गए हैं। इसमें स्कूल वाहनों की संख्या अधिक है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए परिवहन विभाग ने स्कूल व अन्य वाहनों के खिलाफ गोरखपुर संभाग में फिर से सघन जांच अभियान चलाने का निर्णय लिया है। संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) डीडी मिश्रा ने इसके लिए गोरखपुर के अलावा कुशीनगर, महराजगंज और देवरिया के समस्त सहायक संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देशित किया है। उनका कहना है कि सघन जांच अभियान चलाकर वाहनों की जांच करें। अनफिट पाए जाने पर वाहनों के खिलाफ मौके पर ही कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने स्कूल प्रबंधन और वाहन स्वामियों को भी फिटनेस प्रमाण पत्र आदि तैयार करने के लिए निर्देशित किया है। उनका कहना है कि अब लापरवाही नहीं चलेगी, पकड़े जाने पर कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि गोरखपुर जिले में सड़क दुर्घटनाएं लगातार बढ़ रहीं हैं, इसके बावजूद विभागीय अधिकारियों का ध्यान नहीं है। जिसका परिणाम यह है कि मानक विहीन वाहन सड़क पर फर्राटा भर रही हैं। किसी अधिकारी का ध्यान नहीं है। जो दुर्घटना का कारण बन रही है। फिटनेस के नाम पर केवल खानापूरी हो रही है। जब कोई घटना होती है, तब विभाग जागता है। उसके बाद फिर लापरवाही होने लगती है।

chat bot
आपका साथी