पर्चा आउट कांड में कुशीनगर के बुद्ध पीजी कॉलेज के नपेंगे कई जिम्मेदार

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में इस वर्ष के पर्चा आउट कांड में बुद्ध पीजी कालेज के जिम्मेदार फंसेंगे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Jul 2018 02:32 PM (IST) Updated:Mon, 23 Jul 2018 07:19 PM (IST)
पर्चा आउट कांड में कुशीनगर के बुद्ध पीजी कॉलेज के नपेंगे कई जिम्मेदार
पर्चा आउट कांड में कुशीनगर के बुद्ध पीजी कॉलेज के नपेंगे कई जिम्मेदार

गोरखपुर : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में इस वर्ष के पर्चा आउट कांड में बुद्ध पीजी कॉलेज कुशीनगर के कई जिम्मेदारों का नपना तय है। अप्रैल में हुए पर्चा आउट कांड की जांच कर रही विश्वविद्यालय की टीम ने अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है और पुलिस की तफ्तीश भी आखिरी चरण में है। बहुत जल्द पर्चा आउट कराने वाले लोगों के नाम और उनकी कारगुजारी सभी के सामने होगी।

कैंट पुलिस ने रविवार को बुद्ध पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अमृतांशु के साथ विभिन्न विषयों पर बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने अपनी जांच में दोषी पाए गए लोगों के संबंध में कुछ और जानकारी प्राचार्य से ली है। माना जा रहा है कि अगले सप्ताह तक पुलिस बुद्ध पीजी कॉलेज में परीक्षा कार्य में संलग्न रहे करीब आधा दर्जन जिम्मेदारों तथा एक निजी कोचिंग के संचालक व शिक्षक को हिरासत में लेने की कार्रवाई करेगी। कोचिंग सेंटर खासा चर्चित है। बताया जाता है कि पर्चा आउट कराने का विचार भी इन्हीं की ओर से दिया गया था और पर्चा वायरल भी यहीं से हुआ। हालांकि अभी पुलिस ने कुछ भी कहने से इन्कार किया है। सूत्र बताते हैं कि विश्वविद्यालय की जांच समिति ने भी पर्चा आउट होने में इसी कॉलेज के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।

----

कम लौटाए प्रश्नपत्र तभी हुआ शक

- पर्चा आउट कांड में बुद्ध पीजी कॉलेज पर शक तब हुआ जब विश्वविद्यालय ने बीए / बीएससी गणित भाग एक प्रथम प्रश्नपत्र पर्चा आउट होने के बाद रातों-रात प्रश्नपत्रों के बंडल वापस मंगवाए। पैकेट वापस मंगाए गए तो इस कॉलेज से 10 पर्चे कम वापस मिले थे। इस बाबत पूर्व में प्राचार्य सहित अन्य लोगों से पुलिस की पूछताछ हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी