माफिया राकेश यादव के चचेरे भाई की फॉर्च्यूनर समेत पांच वाहन जब्त, दो साल पहले डीएम के आदेश पर हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई

Mafia Rakesh Yadav व उसके चचेरे भाई अशोक यादव के कुल 11 गाड़ियों को जब्त करने का आदेश वर्ष 2021 जून में ही डीएम ने दिया था। लेकिन वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद अगस्त में कारण बताओ नोटिस जारी की गई थी।

By Pragati ChandEdited By: Publish:Thu, 18 Aug 2022 01:18 PM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2022 01:18 PM (IST)
माफिया राकेश यादव के चचेरे भाई की फॉर्च्यूनर समेत पांच वाहन जब्त, दो साल पहले डीएम के आदेश पर हुई थी गैंगस्टर की कार्रवाई
माफिया राकेश यादव के चचेरे भाई की फॉर्च्यूनर समेत पांच वाहन जब्त। फोटो: जागरण-

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। माफिया राकेश यादव पर शिकंजा कसते हुए पुलिस व प्रशासन ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की। गैंगस्टर एक्ट के आरोपित माफिया के चचेरे भाई अशोक यादव के फॉर्च्यूनर समेत 65 लाख रुपये कीमत के पांच वाहनों को जब्त कर लिया। राकेश व सहयोगियों के खिलाफ दो साल पहले गुलरिहा थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसकी विवेचना कर रहे पिपराइच थानेदार ने आरोपितों की संपत्ति जब्त करने की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी थी।

डीएम के आदेश के बाद भी नहीं की गई थी वाहन जब्त करने की कार्रवाई

पिपराइच थानेदार की रिपोर्ट पर 22 जून 2021 को तत्कालीन जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पांडियन ने गैंगस्टर एक्ट के आरोपित माफिया राकेश यादव उसके चचेरे भाई अशोक यादव एवं दिनेश यादव के कुल 11 वाहन कुर्क करने के आदेश दिए थे। वाहनों को जब्त करने के लिए तहसीलदार सदर को निर्देश दिए गए थे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 19 अगस्त 2021 को तत्कालीन जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने तहसीलदार सदर को कारण बताओ नोटिस किया था जिसके बाद 26 दिसंबर 2021 को एक आटो व राकेश यादव के मकान को जब्त किया गया।

65 लाख बताई जा रही जब्त वाहनों की कीमत

माफिया व उसके साथियों की 10 गाड़ियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। गुरुवार को एसपी नार्थ मनोज अवस्थी, नायब तहसीलदार विकास कुमार, सीओ चौरी चौरा प्रशाली गंगवार ने झुंगिया बाजार निवासी अशोक यादव की एक जेसीबी, एक फॉर्च्यूनर, एक डंफर व दो बाइक को जब्त कर लिया। एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि जब्त किए गए वाहनों की कुल कीमत 65 लाख रुपये आंकी गई है।

गैंगस्टर एक्ट के आरोपित ने ग्रामीणों पर दर्ज कराया था मुकदमा

15 दिन पहले जैनपुर गांव में मिट्टी लदे डंपर से कुचलकर पुजारी की मौत हो गई थी। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मिट्टी से लदे पांच डंपर को रोककर तोड़फोड़ करने के साथ ही चालकों को बंधक बना लिया था। इस मामले में गुलरिहा थाना पुलिस ने गैंगस्टर के आरोपित अशोक यादव की तहरीर पर छह नामजद व 50 अज्ञात ग्रामीणों के खिालफ मारपीट, बंधक बनाने व तोड़फोड़ करने का मुकदमा दर्ज किया था।

chat bot
आपका साथी