साथ जिएंगे साथ मरेंगेः पत्नी का अंतिम संस्कार करने गये पति की मौत

गोरखपुर में ऐसे ही एक दंपती ने एक साथ दुनिया को अलविदा कह दिया। ग्रामीणों ने पति-पत्नी को एक ही चिता पर रखकर पुत्र से मुखाग्नि दिलाई।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Tue, 18 Oct 2016 04:45 PM (IST) Updated:Wed, 19 Oct 2016 04:30 PM (IST)
साथ जिएंगे साथ मरेंगेः पत्नी का अंतिम संस्कार करने गये पति की मौत

गोरखपुर (जेएनएन)। साथ जिएंगे साथ मरेंगे की कसमें खाना, जन्म-जन्म तक साथ निभाना और एक दूजे का होने का वादा तो ज्यादातर जोड़े करते रहते हैं लेकिन इसको निभाने में वह किस हद तक कायम रह पाते हैं इसकी मिशाल कभी-कभी ही देखने को मिलती है। गोरखपुर में ऐसे ही एक दंपती ने एक साथ दुनिया को अलविदा कह दिया।

100 साल बाद करवाचौथ का महासंयोग, जो इसे बना रहे है दिव्य और चमत्कारी

दरअसल, गोरखपुर के गगहा थाना क्षेत्र के म॔झरिया गांव निवासी 61 वर्षीय गनेश सिंह की पत्नी उर्मिला देवी कुछ दिनो से बीमार थी। उनका एक नर्सिग होम मे इताज चल रहा था। बीती रात उर्मिला देवी की मौत हो गई। परिजन आज सुवह बड़हलगंज में सरयू नदी पर पर स्थित मुक्तिपथ अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे। उर्मिला देवी की चिता को मुखाग्नि देने के लिए पति गनेश सिंह परिक्रमा करते हुए अभी आग भी नही लगा पाए थे कि अचानक वह अचेत होकर गिर गए।

जिंदगी तो जिंदगी मौत के वक्त भी निभाया साथ, हाथ थामे ही हुई मौत

गनेश सिंह को अचेत अवस्था में आनन-फानन में बड़हलगंज के एक निजी अस्पताल मे ले जाया गया जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उसके बाद रिश्तेदारों और ग्रामीणों की राय पर पति-पत्नी को एक ही चिता पर रखकर पुत्र राजन सिंह ने मुखाग्नि दी।

महात्मा गांधी को भगवान मानता यह कपल, उनकी प्रतिमा के सामने ही की शादी

chat bot
आपका साथी