Gorakhpur News: नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों ने की 16.82 की ठगी, एयर होस्टेस समेत तीन पर दर्ज किया मुकदमा

गोरखपुर जिले की खोराबार थाना पुलिस ने एयर होस्टेस समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है। वहीं पीड़ित ने फोन पर हुई बातचीत की रिकार्डिंग व चैटिंग पुलिस को दिया है।

By Pragati ChandEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2022 03:43 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 03:43 PM (IST)
Gorakhpur News: नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजों ने की 16.82 की ठगी, एयर होस्टेस समेत तीन पर दर्ज किया मुकदमा
एम्स व एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 16.82 लाख। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले में एम्स व इंडिगो एयरलाइंस में नौकरी दिलाने का झांसा देकर जालसाजों ने 16.82 लाख रुपये ले लिए। नौकरी न मिलने पर रुपये वापस करने का दबाव बनाने पर फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। पीड़ित जब ज्वाइन करने पहुंचे तो जालसाजी की जानकारी हुई। खोराबार थाना पुलिस ने जांच में आरोप की पुष्टि होने के बाद खुद को एयर होस्टेस बनाने वाली युवती उसके साथी समेत तीन लोगों के खिलाफ जालसाजी कर रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज किया है।

ये है मामला: खोराबार के प्रेमनगर निवासी रुपेश कुमार की जान पहचान सूबा बाजार काली मंदिर के पास रहने वाले अभिनेष निषाद उर्फ सोनू से थी।खुद को इंडिगो एयरलाइंस का ग्राउंड स्टाफ बताते हुए उसने एम्स व एयरलाइंस में नौकरी लगवाने का भरोसा दिया।रुपेश के इच्छा जताने पर खुद को इंडिगो एयर होस्टेस बताने वाली नेहा निषाद से फोन पर बात करायी।नेहा ने हैदराबाद में नौकरी दिलवाने का भरोसा देते हुए नरसिम्हा रेड्डी नाम के एक व्यक्ति से बात कराया।झांसे में फंसे रुपेश ने अपने दो अन्य भाइयों को नौकरी दिलाने की इच्छा जताते हुए आरोपितों के कहने पर उनके खाते में कई बार में 16 लाख रुपये भेज दिए।

ऐसे हुआ जालसाजी का खुलासा: नौकरी न मिलने पर रुपेश ने दबाव बनाया तो आरोपितों ने इंडिगो एयरलाइंस हैदराबाद में उसके छोटे भाई नितेश की नौकरी लगने की जानकारी देते हुए नियुक्ति पत्र दिया। जिसे लेकर नितेश हैदराबाद पहुंचा तो एयरलाइंस के अधिकारियों ने कूटरचित होने की जानकारी देते हुए लौटा दिया। रुपेश का आरोप है कि जालसाजी की जानकारी होने पर उसने रुपये वापस मांगा तो अभिनेष, नेहा व उसके साथी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

तारामंडल में रहती है नेहा: पीड़ित ने खोराबार पुलिस को बताया कि नौकरी दिलाने के नाम पर जालसाजी करने वाली नेहा इस समय तारामंडल में किराए पर कमरा लेकर रहती है।अभिनेष से उसकी पुरानी जान पहचान है।दोनों का एक गिरोह है, जिसमें कई अन्य लोग शामिल हैं।यह गिरोह नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता है।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर खोराबार थाना पुलिस जांच कर रही है।साक्ष्य मिलने पर आरोपितों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी