पाकिस्‍तान काा गुणगान करने वाली शिक्षिका ने मानी गलती, नौकरी से न निकालने की गुहार Gorakhpur News

दो जून को बुखार से पीडि़त होने के बाद भी शिक्षिका विद्यालय स्तर पर गठित चार सदस्यीय जांच समिति के समक्ष उपस्थित हुईं और अपने पक्ष में सफाई दी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:45 PM (IST)
पाकिस्‍तान काा गुणगान करने वाली शिक्षिका ने मानी गलती, नौकरी  से न निकालने की गुहार Gorakhpur News
पाकिस्‍तान काा गुणगान करने वाली शिक्षिका ने मानी गलती, नौकरी से न निकालने की गुहार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। अंग्रेजी की ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान कक्षा-चार 'ए के बच्चों को नाउन (संज्ञा) समझाने के लिए पाकिस्तान का गुणगान करने वाली जीएन पब्लिक स्कूल की शिक्षिका शादाब खानम ने अपनी गलती मान ली है। जांच समिति के समक्ष अपना पक्ष रखने के साथ ही विद्यालय प्रबंधन से नौकरी से न निकालने की भी गुहार लगाई है। जांच समिति ने शुक्रवार को विद्यालय प्रबंधन को अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी।

दो जून को बुखार से पीडि़त होने के बाद भी शिक्षिका विद्यालय स्तर पर गठित चार सदस्यीय जांच समिति के समक्ष उपस्थित हुईं और अपने पक्ष में सफाई दी। शिक्षिका ने कहा कि वह ग्यारह वर्षों से विद्यालय में बतौर शिक्षिका बच्चों को पढ़ा रहीं हैं, लेकिन आज तक कोई गलती नहीं हुई। उस दिन मैंने गूगल से सर्च कर सबसे छोटा उदाहरण ढूढ़ा और यहीं गलती हो गई। शिक्षिका ने कहा वह स्कूल छोडऩा नहीं चाहती। ऐसे में आप सभी सहानुभूति दिखाएं।

शिक्षिका के पक्ष रखने की हुई है वीडियो रिकार्डिंग

जांच समिति के समक्ष उपस्थित होने के बाद समिति ने शिक्षिका से कई सवाल किए। जिसका उन्होंने एक-एक जवाब दिए। समिति व शिक्षिका के बीच हुई बातचीत की रिकार्डिंग भी की गई, ताकि जरूरत पडऩे पर उसका आगे की जांच में उपयोग किया जा सके।

यह था पूरा मामला

शिक्षिका शादाब खानम ने नाउन (संज्ञा) समझाने के क्रम में वाट्सएप ग्रुप पर दिए गए उदाहरण में छात्रों को बताया था कि पाकिस्तान हमारी प्रिय मातृभूमि है। 'मैं पाकिस्तानी सेना में शामिल होउंगा तथा 'रशीद मिनहद एक बहादुर सैनिक था आदि। वाट्सएप ग्रुप पर दिए गए उदाहरण को जैसे ही कुछ अभिभावकों ने देखा तत्काल इसका स्क्रीन शॉट लेकर वायरल कर दिया। उसके बाद विरोध शुरू हो गया। दुश्‍मन देश का गुणगान करने को लेकर कई लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की थी। लोग अभी भी गुस्‍से में हैं।

समिति ने जांच के लिए मांगा दस दिन का समय

जीएन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक गोरक्ष प्रताप सिंह का कहना है कि जांच समिति ने शिक्षिका के पक्ष रखने के बाद प्राथमिक जांच रिपोर्ट सौंप दी है। हालांकि जांच समिति अभी कोई ठोस निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है और जांच के लिए दस दिन का और समय मांगा है। समिति अभी और जांच कर इस पूरे मामले में फाइनल रिपोर्ट सौंपेगी।

chat bot
आपका साथी