शिक्षकों की फर्जी नियुक्ति : देवरिया में एक दर्जन शिक्षकों को STF की नोटिस Gorakhpur News

देवरिया जिले के सलेमपुर क्षेत्र के मास्टर माइंड की बेटी समेत एक दर्जन शिक्षकों को एसटीएफ ने नोटिस दे दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 03:25 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 03:25 PM (IST)
शिक्षकों की फर्जी नियुक्ति : देवरिया में एक दर्जन शिक्षकों को STF की नोटिस Gorakhpur News
शिक्षकों की फर्जी नियुक्ति : देवरिया में एक दर्जन शिक्षकों को STF की नोटिस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। परिषदीय विद्यालयों में हुई शिक्षकों की भर्ती में हुए फर्जीवाड़े की जांच कर रही एसटीएफ गोरखपुर की जांच की आंच अब मास्टरमाइंडों तक पहुंचने लगी है। देवरिया जिले के सलेमपुर क्षेत्र के मास्टर माइंड की बेटी समेत एक दर्जन शिक्षकों को एसटीएफ ने नोटिस दे दिया है।

एक दर्जन और अन्‍य शिक्षकों का नोटिस देने की तैयारी

एक दर्जन शिक्षकों को चिन्हित करते हुए नोटिस देने की तैयारी में जुटी हुई है। एसटीएफ की नोटिस मिलने के बाद फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। साथ ही कुछ शिक्षक विद्यालय से भी चंपत होने में जुट गए हैं।

सैकड़ों की संख्‍या में हुई है फर्जी नियुक्ति

सलेमपुर विकास खंड के एक मास्टर माइंड ने सैकड़ों की संख्या में फर्जी शिक्षकों की नियुक्ति कराया है। सूत्रों का कहना है कि अब एसटीएफ ने मास्टर माइंड की बेटी को नोटिस दे दिया है, जबकि उसकी बेटी, बेटी के परिवार के सदस्यों के साथ ही अन्य रिश्तेदारों की हुई नियुक्तियों की कुंडली भी एसटीएफ खंगाल रही है। तीन माह पहले एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार एक मास्टर माइंड के परिवार व रिश्तेदारी में नियुक्ति शिक्षकों की भी एसटीएफ अब कागजात खंगालने में जुटी हुई है।

गड़बड़ी के संदेह में दी गई नोटिस

सूत्रों का कहना है कि 29334 शिक्षकों की हुई भर्ती प्रक्रिया में भी देवरिया में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है। कई शिक्षकों के कागजात में बड़ी गड़बड़ी होने के बाद भी नियुक्ति दी गई है। इस भर्ती के एक दर्जन शिक्षकों को चिन्हित कर दिया गया है। जिनको एसटीएफ जल्द ही नोटिस देने की तैयारी में है। गोरखपुर एसटीएफ के प्रभारी सत्यप्रकाश सिंह ने कहा कि जांच चल रही है। कुछ शिक्षकों को नोटिस दिया गया है। जल्द ही कुछ और को भी नोटिस दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी