Lockdown in Gorakhpur: खाद कारखाना का निर्माण कार्य में 20 अप्रैल से शुरू होगा Gorakhpur News

लॉकडाउन के बाद से खाद कारखाना में 16 सौ श्रमिक रुके हुए हैं। काम शुरू होने की जानकारी मिलने से सभी बेहद खुश हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 Apr 2020 12:30 PM (IST) Updated:Sat, 18 Apr 2020 12:30 PM (IST)
Lockdown in Gorakhpur: खाद कारखाना का निर्माण कार्य में 20 अप्रैल से शुरू होगा Gorakhpur News
Lockdown in Gorakhpur: खाद कारखाना का निर्माण कार्य में 20 अप्रैल से शुरू होगा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में 20 अप्रैल से निर्माण कार्य दोबारा शुरू हो जाएगा। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 16 सौ श्रमिक काम करेंगे।

अधिकारियों को दी गई सूचना

शुक्रवार को खाद कारखाना में कार्य शुरू करने को लेकर अफसरों की मीटिंग हुई। शासन की ओर से जारी गाइडलाइन पर चर्चा करने के बाद प्रशासन के अफसरों को सूचना दी गई। सूचना में यह बताया गया कि खाद कारखाना में निर्माण कार्य करने को लेकर वह क्‍या-क्‍या पालन करेंगे। इससे एक तो खाद कारखाना में काम होगा और दूसरे मजदूर काम भी करेंगे।

खाद कारखाना में रुके हैं श्रमिक

लॉकडाउन के बाद से खाद कारखाना में 16 सौ श्रमिक रुके हुए हैं। खाद कारखाना प्रबंधन इनके भोजन, दवा और जांच की व्यवस्था कर रहा है। श्रमिकों का कहना है कि प्रबंधन उनका पूरा ध्यान रख रहा है लेकिन बैठ कर भोजन करना भी अच्छा नहीं लग रहा है। काम शुरू होने की जानकारी मिलने से सभी बेहद खुश हैं।

19 अप्रैल को होगा निरीक्षण

काम शुरू होने से पहले प्रशासन की ओर से नियुक्त अफसर फिजिकल डिस्टेंसिंग और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। इसके लिए 19 अप्रैल को खाद कारखाना परिसर का निरीक्षण होगा।

90 फीसद से ज्यादा काम पूरा

खाद कारखाना में फरवरी 2021 से उत्पादन शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। जनता कर्फ्यू शुरू होने से पहले यहां दिन-रात काम चलता रहा। वर्तमान में लगभग 90 फीसद काम पूरा है। बस थोड़ा सा काम रह गया है। उसे भी पूरा कर लिया जाएगा।

सोमवार से शुरू होगा काम

इस संबंध में एचयूआरएल के वरिष्ठ प्रबंधक सुबोध दीक्षित का कहना है कि खाद कारखाना में 20 अप्रैल से काम शुरू होगा। 19 अप्रैल को प्रशासन की ओर से नियुक्त इंसिडेंट कमांडेंट व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। उनकी रिपोर्ट के बाद काम शुरू करा दिया जाएगा। कारखाना में रुके श्रमिक काम करेंगे। अभी बाहर से श्रमिकों को नहीं बुलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी