सीएम योगी ने रविकिशन की मूंछों पर ली चुटकी, सांसद बाले- महाराज जी, आप अद्भुत सरप्राइज दे रहे हैं

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के सांसद रविकिशन की चुटकी ली। सांसद ने कार्यो की तारीफ की तो मुख्यमंत्री बोले ‘आपकी मूंछ के अनुरूप काम हो रहा है।’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा ‘आपने भरत का रोल किया था लेकिन मूंछ दूसरी तरह की रख ली है।’

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 08 Nov 2020 12:50 PM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 07:38 AM (IST)
सीएम योगी ने रविकिशन की मूंछों पर ली चुटकी, सांसद बाले- महाराज जी, आप अद्भुत सरप्राइज दे रहे हैं
सीएम योगी के कार्यक्रम में मॉजूद सदर सांसद रविकिशन। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदर सांसद रविकिशन की चुटकी ली। सांसद ने कार्यो की तारीफ की तो मुख्यमंत्री बोले, ‘आपकी मूंछ के अनुरूप काम हो रहा है।’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ‘आपने भरत का रोल किया था लेकिन मूंछ दूसरी तरह की रख ली है।’ इस पर सांसद और सभी ठहाके लगाते हुए हंस पड़े। सांसद ने कहा कि, ‘हम सोचे महराज जी की उस समय ब्लेड तो था नहीं, हम भइया के वियोग में दाढ़ी-मूंछ बढ़ाएंगे। ब्लेड एक ही था ..।’

अभी तो दिखाई पड़ रहे थे

लोकार्पण व शिलान्यास के बाद अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने जनप्रतिनिधियों के संबोधन के क्रम में सबसे पहले सांसद रवि किशन को आमंत्रित किया। नेटवर्क में कुछ बाधा आयी तो अपर मुख्य सचिव ने सांसद को दोबारा आमंत्रित किया। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, ‘रविकिशन जी तो अभी दिखाई पड़ रहे थे।’ इस पर सांसद ने अपने दोनों हाथ उठा दिए।

रविकिशन बाले, ‘महाराज जी, आप अद्भुत सरप्राइज दे रहे हैं

बिजली निगम की परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री से वचरुअल मुखातिब सदर सांसद रवि किशन ने विकास कार्यो के लिए उनका आभार जताया। बोले, ‘महाराज जी, आप अद्भुत सरप्राइज दे रहे हैं। अचानक आते हैं। आज आपने 215 करोड़ रुपये दे दिए। इतना काम हो रहा है कि शहर अब दुबई की तरह दिखेगा।’ सेंदुली-बेंदुली में मौजूद गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विपिन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र को कई सौगात दी है। रानीबाग में मौजूद सहजनवां के विधायक शीतल पांडेय ने कहा कि आज हर तरफ प्रकाश की व्यवस्था हो गई है। उपभोक्ता सरकार की खूब प्रशंसा कर रहे हैं। बिछिया में मौजूद खजनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक संत प्रसाद ने कहा कि गोरखपुर को पूरी बिजली मिलेगी। जर्जर और लटके तार, बांस-बल्ली की जगह पोल व तार लगाने से दुर्घटनाएं खत्म हो जाएंगी। कहा कि पहले की सरकारों में मांगने के बाद भी कुछ नहीं मिलता था और अब बिना मांगे सब कुछ मिल जा रहा है। वचरुअल कार्यक्रम के लिए बिजली निगम ने पूरी तैयारी की थी लेकिन कुछ जगहों पर नेटवर्क को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

दिवाली से पहले जगमग हुए चेहरे

दिवाली में भले ही सप्ताह भर का समय है लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिली ‘रोशनी’ की सौगात से गोरखपुर वासियों के चेहरे पहले ही जगमग हो गए। खासकर उन मोहल्लों के लोगों के जहां जर्जर तार, बांस-बल्ली पर जानलेवा केबल और लो वोल्टेज की समस्या है। मुख्यमंत्री लखनऊ से वचरुअल कार्यक्रम के जरिये जब एक-एक कर विद्युत सुधार की परियोजनाओं का जिक्र कर रहे थे तब 15 स्थानों पर लाइव जुड़े जनप्रतिनिधि और जनता की भाव भंगिमा खुशी की विभिन्न मुद्राओं में विस्तार पा रही थीं। यूं तो सीएम योगी लोगों से वर्चुअल मुखातिब थे, लेकिन उनके अनुपम भेंट पर उल्लास में लबरेज तालियों से जनप्रतिक्रिया ऐसी थी कि वह सामने मंच से बोल रहे हों।

लोकार्पण व शिलान्यास के आनलाइन कार्यक्रम में सीएम की हर बात जनता को उनसे जोड़ती रही। योगी ने पूर्व की सरकारों में गोरखपुर में विद्युत आपू‍र्ति भेद-भाव पर जनता के साथ अपने आंदोलन की याद दिलाई तो लोगों के चेहरे का रंग जर्द हुआ लेकिन इसकी रंगत तब गुलाबी हो गई जब उन्होंने अपने कार्यकाल में निर्बाध बिजली आपूíत के जिक्र से लोगों को आज के दौर का एहसास करा दिया। आवास विकास कालोनी में मुख्यमंत्री को सुनने पहुंचे सिंघड़िया निवासी रमेश कुमार बहुत उत्साहित थे। कार्यक्रम स्थल से प}ी को फोन कर कहा कि, ‘महराज जी आ रहे हैं, उनको सुनकर ही घर आऊंगा।’ मुख्यमंत्री का संबोधन खत्म होने तक वह मौजूद रहे। रानीबाग में वचरुअल प्रसारण देख रहे मनोज त्रिपाठी ने कहा कि, ‘अब तक किसी सरकार ने ऐसा काम नहीं किया है। योगी जी को हर समस्या पता है। वह सबका समाधान कराने में जुटे हैं।’

सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मन मोहा

शहर में 15 स्थानों पर वचरुअल प्रसारण की व्यवस्था की गई थी। यहां कलाकारों ने लोकनृत्य, बिरहा, अहिरवा, इंद्रासनी और फरुआही नृत्य से वाहवाही बटोरी।

यहां हुआ कार्यक्रम

बिछिया, महादेव झारखण्डी नम्बर-एक, शिवपुर सहबाजगंज, जंगल सालिकराम, सेमरा, हरिसेवकपुर, झरना टोला, जंगल तुलसीराम, चक्सा हुसैन, रानीबाग, सूबा बाजार, पादरी बाजार, खजनी तहसील, बरहुआ, ग्राम सभा कजाकपुर। 

chat bot
आपका साथी