विदेश भेजने के नाम पर ठगी, मुकदमा

विदेश जाकर कमाने की इछा रखने वाले युवकों का सपना जालसाजों ने तोड़ दिया। 60 हजार प्रति व्यक्ति के हिसाब से जालसाज ने लाखों रुपए वसूल लिया। पीड़ितों को अपने ठगे जाने पर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। शुक्रवार को पुलिस ने दो पर धोखाधड़ी व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jul 2019 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jul 2019 08:00 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर ठगी, मुकदमा
विदेश भेजने के नाम पर ठगी, मुकदमा

गोरखपुर/संतकबीर नगर,जेएनएन: विदेश जाकर कमाने की इच्छा रखने वाले युवकों का सपना जालसाजों ने तोड़ दिया। 60 हजार प्रति व्यक्ति के हिसाब से जालसाज ने लाखों रुपए वसूल लिया। पीड़ितों को अपने ठगे जाने पर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। शुक्रवार को पुलिस ने दो पर धोखाधड़ी व अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

थाने में दिए गए तहरीर में कोतवाली थाना क्षेत्र के भेलवासी निवासी धर्मेंद्र कुमार पुत्र पराग निषाद ने आरोप लगाया है कि महाराजगंज जनपद के बुधीरामपुर हरपुर तिवारी निवासी समीउल्लाह पुत्र इनामुल एवं थाना क्षेत्र के परासी निवासी राममिलन पुत्र कांता दोनो लोग मिलकर पिपरा बोरिग बाजार में एक टूर ट्रवेल्स के नाम से ऑफिस खोला था। प्रचार के जरिए मुझे जानकारी हुई इनके द्वारा विदेशों में काम दिलाया जाता है। विदेश में काम करने व वीजा बनवाने के नाम कई लोगों से 60-60 हजार रुपये ले लिया। एक माह बाद सभी लोगों को वीजा और टिकट दिया गया। और कुछ लोगों को मुंबई व कुछ को दिल्ली बुलाया। शक होने पर हम लोगों ने पता लगाया तब पता चला इनके द्वारा दिया गया वीजा, टिकट नकली है। मोबाइल पर बात करने का कई जगह बुलाया लेकिन मिला नहीं। फोन करके बताया कि तुम लोग कोई कार्रवाई न करो हम सब का पैसा वापस कर देंगे। अब फोन करने पर गाली व धमकी देता है। विगत तीन माह से आफिस बंद कर फरार हो गया है। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी