कोरोना काल में महंगी हुई बसों की आपातकालीन सेवा

400 किमी तक के सफर के लिए नई दरें निगम ने लागू की - शादी-विवाह व अन्य कार्यक्रमों के लिए करा सकेंगे बुकिग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 11:16 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 11:16 PM (IST)
कोरोना काल में महंगी हुई बसों की आपातकालीन सेवा
कोरोना काल में महंगी हुई बसों की आपातकालीन सेवा

जागरण संवाददाता, बस्ती : कोविड-19 महामारी का असर रोडवेज बसों पर भी पड़ा है। शादी-विवाह व अन्य कार्यक्रमों के लिए बुकिग पर जाने वाली चार्टड बसें (आपातकालीन सेवा) अब महंगी हो गईं है। कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए परिवहन निगम ने 400 किमी. तक की दूरी की नई दरें लागू कर दी है। अब बदले दर पर बसों की बुकिग होगी।

निगम की आपातकालीन सेवा के दृष्टिगत उपलब्ध कराई गईं बसों की चार्टड दर कोरोना के चलते बढ़ गई है। चूंकि बसों में सैनिटाइजेशन के अलावा कोरोना से बचाव के पूरे इंतजाम करने पड़ रहे हैं। इसलिए दरों में वृद्धि हुई हैं। निगम के प्रबंध निदेशक ने इस बाबत आदेश जारी किया है। उन्होंने सभी एआरएम से कहा है कि नई दर के हिसाब से अब बसों की बुकिग होगी। एमडी ने कहा है कि जिस डिपो की बस रहेगी उस डिपो के कार्यशाला से दूरी का आंकलन किया जाएगा। साधारण श्रेणी की बसों का किराया एक दिन के लिए 22084 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा 850 रुपये सैनिटाइजेशन कार्य के लिए 4128 रुपये जीएसटी चार्ज लगेगा। बुकिग वाले व्यक्ति को 27062 रुपये देने पड़ेंगे। यदि 400 किमी.से अधिक दूरी हुई तो संबंधित को प्रति किमी. की दर से 65.15 रुपये जीएसटी सहित अतिरिक्त वहन करने होंगे।

चार्टड बसों की नई दर प्राप्त हो गई है। नई दर के हिसाब से ही अब निगम की बसें भेजी जाएंगी। कोविड-19 का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

आरपी सिंह, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज बस्ती

chat bot
आपका साथी