हिजबुल आतंकी के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाला गिरफ्तार Gorakhpur News

कश्मीर में सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकी रियाज नायकू के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 09:28 AM (IST)
हिजबुल आतंकी के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाला गिरफ्तार Gorakhpur News
हिजबुल आतंकी के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाला गिरफ्तार Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कश्मीर में सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर रियाज नायकू के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले युवक को बांसगांव पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। मूल रूप से मुंबई के रहने वाले आरोपित को बांसगांव इलाके के बभनौली गांव में उसके रिश्तेदार के घर से दबोचा गया। पुलिस ने सोशल मीडिया के उसके सभी एकाउंट फिलहाल बंद करा दिए हैं। 

ट्वीटर और इंस्ट्राग्राम पर डाली पोस्‍ट

मुंबई के मुंब्रा अपार्टमेंट निवासी अहमद उस्मानी लॉकडाउन से पहले ही फ्लाइट से गोरखपुर आया था। बांसगांव के बभनौली गांव में खाला के घर पर रुका हुआ था। पिछले दिनों कश्मीर में हिजबुल के शीर्ष कमांडर रियाज नायकू के मार गिराए जाने के बाद अहमद ने सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक पोस्ट डाले थे। ट्वीटर और इंस्ट्राग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उसके पोस्ट वायरल हो रहे थे।

इनकी शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा

डुमरी निवासी धर्मेंद्र यादव ने इस संबंध में बांसगांव थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। साक्ष्य के तौर पर उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल अहमद की पोस्ट का स्क्रीन शॉट भी पुलिस को उपलब्ध कराया था। एसपी दक्षिणी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपित को बभनौली गांव से गिरफ्तार कर लिया। उसे राष्ट्रीय अखंडता पर प्रतिकूल टिप्पणी करने और आइटी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।

पोस्ट में आतंकी सरगना के जीवित होने का किया दावा

सोशल मीडिया पर पोस्ट में अहमद ने मुठभेड़ में मारे गए रियाज नायकू के जीवित होने का दावा किया है। साथ ही कई भड़काऊ पोस्ट भी डाले हैं। सोशल मीडिया पर पुराने पोस्ट के जरिए पुलिस हिजबुल मुजाहिदीन समेत अन्य आतंकी संगठनों से उसके संबंधों की भी छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी