लकवा के मरीज को पेट्रोल पंप पर छोड़कर भागा एंबुलेंस चालक, पुलिस ने घर पहुंचाया Gorakhpur News

मेडिकल कॉलेज से मरीज को लेकर कुशीनगर जा रहा एंबुलेंस चालक रास्ते में पूरे रुपये मांगने लगा। रुपये न मिलने पर शाहपुर के राप्तीनगर में पेट्रोल पंप के पास मरीज को उतारकर फरार हो गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 12:51 PM (IST) Updated:Mon, 06 Apr 2020 10:28 AM (IST)
लकवा के मरीज को पेट्रोल पंप पर छोड़कर भागा एंबुलेंस चालक, पुलिस ने घर पहुंचाया Gorakhpur News
लकवा के मरीज को पेट्रोल पंप पर छोड़कर भागा एंबुलेंस चालक, पुलिस ने घर पहुंचाया Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। बीआरडी मेडिकल कॉलेज से मरीज को लेकर कुशीनगर जा रहा एंबुलेंस चालक रास्ते में पूरे रुपये मांगने लगा। रुपये न मिलने पर शाहपुर के राप्तीनगर में पेट्रोल पंप के पास मरीज को जबरन उतारकर फरार हो गया। बेटे की सूचना पर पहुंची पीआरवी (पुलिस रिस्पांस व्हीकल)ने शाहपुर पुलिस की मदद से चालक को पकड़ लिया और दूसरे एंबुलेंस की व्यवस्था कर मरीज को घर भेजा।

मेडिकल कॉलेज से हुआ था डिस्‍चार्ज

कुशीनगर, नेबुआ-नौरंगिया के जूड़ा छपरा निवासी छेदी जायसवाल को शनिवार सुबह लकवा का अटैक पड़ गया। दोपहर में बेटे लल्लन और राजाराम प्राइवेट वाहन से लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। इलाज के बाद डॉक्टर ने शाम को छुट्टी दे दी। पिता को घर ले जाने के लिए छेदी ने चार हजार रुपये में एंबुलेंस बुक किया। राप्तीनगर के पास पहुंचने पर एंबुलेंस चालक सद्दाम पेट्रोल न होने की बात कह रुपये मांगा। लल्लन ने एडवांस के तौर पर एक हजार रुपये दे दिए तो पूरे रुपये मांगने लगा। देने से मना करने पर राप्तीनगर पेट्रोल पंप के पास छेदी को नीचे उतारकर भाग गया।

पुलिस ने की मदद

छेदी ने 112 नंबर पर फोन कर पुलिस से मदद मांगी। कंट्रोल रूम के निर्देश पर हरकत में आई पीआरवी 321 ने शाहपुर पुलिस के साथ घेराबंदी कर एंबुलेंस चालक को पकड़ लिया। दूसरा एंबुलेंस बुक करके छेदी को घर भेजा। सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह ने बताया कि मरीज को रास्ते में उतारकर भागने वाले चालक के खिलाफ कार्रवाई होगी।

पुलिस ने मांगी धर्मगुरुओं से मदद

कोरोना से जंग में योद्धा मैदान में है। इसे जीतने को धर्मगुरुओं के सहयोग की भी जरूरत है। शनिवार को जिले के सभी थानेदारों ने अपने क्षेत्र के धर्मगुरुओं के साथ बैठक करके यही आग्रह किया, जिसमें धर्मगुरुओं को उनका महत्व समझाते हुए मानवता को बचाने के लिए आगे आने को कहा। सभी को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने अनुयायियों को जागरुक करने की सलाह भी दी।

पुलिस ने सभी धर्मों के धर्मगुरुओं को कहा कि समाज के प्रति उनका भी दायित्व है। महामारी किसी धर्म, जाति या विशेष को देखकर नहीं आती। वे अपने अनुयायियों को समझाएं कि लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएं। यदि किसी तरह की आवश्यकता हो तो पुलिस आपकी पूरी मदद करेगी। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि लॉकडाउन में सहयोग करने के लिए थाना प्रभारियों ने इलाके के धर्मगुरुओं के साथ बैठक की है। सभी ने पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया है।

chat bot
आपका साथी