गोरखपुर से कोलकाता व हैदराबाद के लिए शुरू हुई विमान सेवा Gorakhpur News

गोरखपुर से कोलकाता और हैदराबाद की उड़ानें एक सितंबर से शुरू हो गईं। यात्रियों की कमी और तकनीकी कारण से एक माह तक यह सेवा स्थगित थी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 01 Sep 2019 12:04 PM (IST) Updated:Sun, 01 Sep 2019 04:21 PM (IST)
गोरखपुर से कोलकाता व हैदराबाद के लिए शुरू हुई विमान सेवा Gorakhpur News
गोरखपुर से कोलकाता व हैदराबाद के लिए शुरू हुई विमान सेवा Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर से कोलकाता और हैदराबाद की उड़ानें एक सितंबर से शुरू हो गईं। विमान कंपनी इंडिगो ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। यात्रियों की कमी और तकनीकी कारण से एक माह तक इंडिगो ने गोरखपुर से कोलकाता और हैदराबाद की हवाई सेवा स्थगित कर रखी थी।

यात्रियों की कमी के कारण बंद हुई थी सेवा

30 अप्रैल को विमान कंपनी इंडिगो ने गोरखपुर से हैदराबाद और कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरू की थी। यात्रियों की संख्या कम होने पर एक से 31 अगस्त तक सेवा स्थगित कर दी गई थी। प्रतिदिन सुबह 9.55 बजे इंडिगो का 186 सीट वाला विमान हैदराबाद से उड़ान भरेगा। दोपहर 12.05 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा। आधा घंटा बाद गोरखपुर से कोलकाता के लिए रवाना होगा। दोपहर 2.10 बजे विमान कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वहां से चलकर शाम 4 बजे गोरखपुर पहुंचेगा। यहां से आधा घंटा बाद यात्रियों को लेकर हैदराबाद के लिए रवाना होगा। गोरखपुर एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विजय कौशल ने बताया कि विमान कंपनी ने तकनीकी वजह से एक माह के लिए हवाई सेवा स्थगित की थी।

70 फीसद सीट की हो चुकी है बुकिंग

गोरखपुर से कोलकाता जाने वाले विमान के टिकट की बुकिंग तेजी से हो रही है। सितंबर के पहले सप्ताह तक के 70 फीसद से अधिक टिकट बुक हो चुके हैं। हैदराबाद जाने वाले विमान के टिकट की बुकिंग ने अभी तेजी नहीं पकड़ी है।

chat bot
आपका साथी