Coronaviras: कुशीनगर में कोरोना के 17 नए केस मिले, 259 हुई संक्रमितों की संख्या

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में रविवार को 523 की रिपोर्ट मिली। इसमें 506 निगेटिव व 17 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 259 हो गई है।

By Edited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:48 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 09:10 PM (IST)
Coronaviras:  कुशीनगर में कोरोना के 17 नए केस मिले, 259 हुई संक्रमितों की संख्या
Coronaviras: कुशीनगर में कोरोना के 17 नए केस मिले, 259 हुई संक्रमितों की संख्या

कुशीनगर, जेएनएन। कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में रविवार को 523 की रिपोर्ट मिली। इसमें 506 निगेटिव व 17 पॉजिटिव हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या 259 हो गई है।

संक्रमितों में नगर के महावीरी गली निवासिनी महिला (32), कप्तानगंज के बौलिया निवासी अधेड़ (46), कप्तानगंज कस्बा निवासिनी महिला (45), बलिया जिले की महिला (36), मोतीचक के लक्ष्मीपुर धुस निवासी बालक (12) व अधेड़ (55), कप्तानगंज कस्बा निवासी बुजुर्ग (72), कुबेरस्थान के कोहरवलिया निवासी युवक (25), कप्तानगंज के घोड़ा देउर निवासी बालक (11), पुलिस लाइन में तैनात कर्मी (23), नेबुआ नौरंगिया के चक ¨चतामणि निवासी युवक (33), कप्तानगंज के भलुही निवासी महिला (30)और बालिका (10), कप्तानगंज कस्बे के किशोर (17) व (15), नेबुआ नौरंगिया के हरपुर मजहर की महिला (28) व महिला (38) शामिल है। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है। बताया कि अब तक जिले में छह लोगों की मौत हो चुकी है। नगर के महावीरी गली में कोरोना संक्रमित पाए जाने की जानकारी मिलते ही तहसीलदार सत्य प्रकाश ¨सह, लेखपाल योगेंद्र गुप्ता मौके पर पहुंचे और गली को सील कराते हुए लोगों से घरों में रहने की सलाह दी। गोरखपुर भेजे गए 183 नमूने जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 183 और लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 531 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 9056 लोगों की हुई जांच में 8270 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। विदेश से आए हैं संक्रमित युवक ¨सगहा: विकास खंड नेबुआ नौरंगिया के चक¨चतामणि गांव में पॉजिटिव मिला युवक दुबई से दो जुलाई को घर पहुंचा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे लक्ष्मीपुर आइसोलेशन वार्ड में ले गई। राजस्व व पुलिस टीम ने गांव में जाने वाले मार्गों को सील कर दिया है। लेखपाल रामप्रवेश प्रजापति, सचिव कन्हैया मौर्य, रामकोला थाने के सिपाही ओंकार नाथ चतुर्वेदी, उपेंद्र यादव आदि मौजूद रहे। कुबेरस्थान: कस्बा के कोहरवलियां उत्तरी टोला में पॉजिटिव मिला युवक पांच दिन पहले ओमान से आया था, जिसे एंबुलेंस से इलाज के लिए भेजा गया। प्रशासनिक टीम ने गांव को सील कराते हुए घरों में रहने की अपील की है। रगड़गंज: विकास खंड मोतीचक के गांव लक्ष्मीपुर धूस में फिर दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से गांव दहशत का माहौल है। इसमें 55 वर्षीय अधेड़ छह जुलाई को मुंबई से आए थे। 12 वर्षीय किशोर घर पर ही रहता था, लेकिन पिता के संपर्क में आने से वह भी संक्रमित हो गया है। प्रसूता की रिपोर्ट पॉजिटिव, भाभी भी संक्रमित बड़हरागंज: मेडिकल कॉलेज में शनिवार को एक पुत्र को जन्म देने वाली ननद के साथ गई भाभी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी। वह 10 दिन पूर्व देवरिया के भैंसाडाबर गांव से शादी समारोह से आयी थी। एक साथ रहने वाले दो दर्जन से अधिक सदस्यों वाले तीन परिवारों में अभी भी करीब आधा दर्जन लोग बुखार से पीड़ित हैं।

गांव पहुंचे ग्राम विकास अधिकारी समरजीत, लेखपाल पुरुषोत्तम सिंह, प्रधान प्रतिनिधि वरुण कुमार रॉय ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मोहल्ले को चारों तरफ से सील कर दिया। नपं प्रशासन व फायर बिग्रेड ने कराया सैनिटाइजेशन खड्डा: नगर पंचायत व फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने रेलवे स्टेशन, सिविल लाइंस, गांधीनगर व नेहरू नगर वार्ड में सैनिटाइजेशन कराया। अधिशासी अधिकारी देवेश मिश्र, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि नासिर लारी, फायर ब्रिगेड के सतीश चंद्र पांडेय, आरएस पाठक, लिपिक राजेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी