फु़टब्रिज के क्षतिग्रस्त फाउंडेशन की जांच के लिए टीम गठित

गोरखपुर : रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक (कैब-वे) और नौ तक के प्लेटफार्मो तक पहुंचने के लिए बना

By Edited By: Publish:Wed, 07 Dec 2016 01:42 AM (IST) Updated:Wed, 07 Dec 2016 01:42 AM (IST)
फु़टब्रिज के क्षतिग्रस्त फाउंडेशन की जांच के लिए टीम गठित

गोरखपुर : रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक (कैब-वे) और नौ तक के प्लेटफार्मो तक पहुंचने के लिए बनाए गए नए फुट ओवरब्रिज के फाउंडेशन और गार्डर के क्षतिग्रस्त होने का मामला रेलमंत्री तक पहुंच गया है। सतर्कता दिखाते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी है। इस ब्रिज से होकर प्लेटफार्म संख्या 7 और 8 पर जाने वाले लोगों का आवागमन रोक दिया गया है। इसके लिए बकायदा ब्रिज पर सूचना चस्पा की गई है। साथ ही मरम्मत कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

फाउंडेशन और गार्डर के क्षतिग्रस्त होने से प्लेटफार्म 7 और 9 के बीच रेल लाइन नंबर 11 बाधित (ब्लाक) है। पिछले तीन दिन से इस लाइन पर ट्रेनों का संचलन नहीं हो रहा है। इस मामले में रेल प्रशासन का कहना है कि तीन दिन पहले मालगाड़ी का खुला फाटक ब्रिज के गार्डर से टकरा गया था, जिससे गार्डर के साथ फाउंडेशन भी क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि यह मामला नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल ने दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर को ट्वीटर के माध्यम से रेलमंत्री सुरेश प्रभु तक पहुंचा दिया। इसका संज्ञान लेते हुए रेलमंत्री ने भी रेल प्रशासन को कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। हालांकि इस मामले में महाप्रबंधक के ट्वीट को नगर विधायक ने अपने फेसबुक एकाउंट पर भी अपलोड किया है, लेकिन उसमें अधूरी जानकारी दी गई है, जबकि महाप्रबंधक पूर्वोत्तर रेलवे ने ट्वीट में मालगाडी के डिब्बे के ब्रिज के बेस से टकराने की बात स्वीकार की है।

---

शुरू हो गई है मामले की जांच: सीपीआरओ

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव ने भी फाउंडेशन और गार्डर के क्षतिग्रस्त होने की बात स्वीकार की है। उन्होंने कहा है कि गार्डर एवं फाउंडेशन के क्षतिग्रस्त होने के बावजूद फुटब्रिज के निर्माण की गुणवत्ता पर कोई सवाल नहीं है। इसका निर्माण मानक और उच्च गुणवत्ता के अनुसार ही हुआ है। पूरे प्रकरण की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत भी शुरू कर दी गई है। शीघ्र ही इसे दुरुस्त कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी