भाजपा नेता लालजी टंडन ने दी बड़े महंत को श्रद्धांजलि

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 01:35 AM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 01:35 AM (IST)
भाजपा नेता लालजी टंडन ने दी बड़े महंत को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, गोरखपुर :

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन रविवार को दोपहर 1.30 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन और ब्रह्मालीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद पीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के साथ उनके कक्ष में मुलाकात की।

श्री टंडन ने कहा मुझ पर बड़े महराज का बहुत आशीर्वाद था। जनसंघ के जमाने से मेरा यहां आना-जाना है। महंत जी की इच्छा के अनुसार अयोध्या में जन्मभूमि पर भगवान श्रीराम का भव्य मन्दिर बनना चाहिए। केंद्र की राष्ट्रवादी सरकार से उम्मीद है कि वह कोई रास्ता जरूर निकालेगी। साथ में उनके विधायक पुत्र आशुतोष उर्फ गोपाल टंडन भी थे।

श्री टंडन के आने पर भाजपा के स्थानीय वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर विधायक डा.राधामोहन दास, कामेश्वर सिंह, रमेश सिंह, डा.सत्येंद्र सिन्हा, डा.धर्मेद्र सिंह, अरुणेश शाही, अच्युतानंद शाही और रणजीत राय आदि मौजूद रहे। इसके पूर्व भाजपा के मोर्चो व प्रकोष्ठों के संगठन मंत्री हृदयनाथ सिंह, महेंद्रनाथ राय, राजकुमार पांडेय, सासद नीलम सोनकर, पूर्व सासद रमेश तोमर, एमएलसी केदारनाथ सिंह, विधायक धर्मपाल सिंह, कानपुर के प्रांत प्रचारक अनिल, एसबीआई के डीजीएम बीएन प्रसाद, एजीएम गोपाल प्रसाद, यूनियन बैंक के एजीएम आरएस कौशिक और शकरबख्स सिंह कन्या इंटर कालेज भीरिया रितुराज बस्ती की छात्राएं भी श्रद्धासुमन अर्पित करने मंदिर पहुंचीं।

अध्यात्म और समरसता की त्रिवेणी थे महंतजी

ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ राष्ट्रवाद, अध्यात्म और सामाजिक समरसता की त्रिवेणी थे। यह त्रिवेणी बहती रहे ऐसा संकल्प लेना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। ये बातें विश्व हिंदू महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति ने कही।

मालूम हो कि महासंघ की ओर से रविवार को मंदिर की यज्ञशाला में वैदिक रीति से श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुआ। आर्यसमाज बस्ती के प्रधान ओमप्रकाश शर्मा और सुरेश जोशी अल्मोड़ा ने इसे संपन्न करवाया। इस मौके पर अतुल सिंह, अवधेश सिंह, शिवबहादुर सिंह, राजेश्वरी विश्वकर्मा, विंध्याचल आजाद, राममिलन, वंशीधर जायसवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी