डेंगू मरीजों की सूचना न देने पर 18 पैथालोजी सेंटरों पर कसा शिकंजा

गोंडा डेंगू के चार और मरीज मिले अब तक 53 हुई डेंगू मरीजों की संख्या सीडीओ ने बैठक कर बनाई योजना।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:18 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:18 PM (IST)
डेंगू मरीजों की सूचना न देने पर 18 पैथालोजी सेंटरों पर कसा शिकंजा
डेंगू मरीजों की सूचना न देने पर 18 पैथालोजी सेंटरों पर कसा शिकंजा

संसू, गोंडा: बुधवार को भी डेंगू के चार मरीज मिले हैं। इसमें से एक को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। जिले में अब तक डेंगू के 53 मरीज मिल चुके हैं। वहीं, डेंगू मरीजों की जांच की सूचना न देने वाले 18 पैथालोजी सेंटरों पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए मलेरिया अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है।

मच्छरजनित बीमारियों ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। बुधवार को जिला अस्पताल के सेंटीनल लैब में हुई मरीजों की जांच में चार डेंगू के मरीज मिले हैं। इसमें तीन काजीदेवर क्षेत्र के ही है। इसकी जानकारी सीएमओ कंट्रोल रूम को दी गई है। एक को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया है। जिला मलेरिया अधिकारी डा. मंजुला आनंद ने बताया कि जनवरी से अब तक कुल 53 मरीज मिल चुके हैं। इसमें से तीन मरीज अन्य जिलों के है। वर्तमान में सिर्फ 8 मरीज ही सक्रिय होने की जानकारी है। अन्य स्वस्थ हो चुके हैं। ----------

सिर्फ एक ही पैथालोजी सेंटर से आ रही रिपोर्ट

- जिले में कुल 19 पैथालोजी सेंटर पंजीकृत है। इसमें से सिर्फ एससीपीएम हास्पिटल से ही रिपोर्ट मिल रही है। रेलवे चिकित्सालय, अवध हास्पिटल, संजीवनी हास्पिटल, आशा देव मेमोरियल सर्जिकल एंड मैटरनिटी हास्पिटल, गायत्री हास्पिटल, कस्तूरी हास्पिटल, नूर हास्पिटल, पैथकाइंड डायग्नोस्टिक सेंटर, चंदन डायग्नोस्टिक सेंटर सहित 18 पैथालोजी सेंटरों से डेंगू मरीजों की रिपोर्ट ही नहीं मिल पा रही है। सीएमओ डा. आरएस केसरी ने बताया कि इन पैथालोजी सेंटरों को नोटिस जारी किया जा रहा है। सूचना न देने वाले संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

----------

संचारी रोग अभियान को लेकर बनी रणनीति

- सीडीओ शशांक त्रिपाठी की अध्यक्षता में संचारी रोगों पर नियंत्रण को लेकर योजना तैयार की गई। 18 अक्टूबर से शुरू हो रहे अभियान में कई अन्य विभाग हिस्सा लेंगे। बैठक में एसीएमओ, अधीक्षक व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी