अब स्टेशनों पर बढ़ेगा सुरक्षा घेरा, होगी जांच

रेलवे ने अब जंक्शन ही नहीं छोटे-बड़े सभी स्टेशनों पर सुरक्षा प्रबंधों का घेरा मजबूत करने की पहल शुरू की है। जिसके तहत हर स्टेशन पर सुरक्षा का घेरा बढ़ाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jan 2019 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jan 2019 11:15 PM (IST)
अब स्टेशनों पर बढ़ेगा सुरक्षा घेरा, होगी जांच
अब स्टेशनों पर बढ़ेगा सुरक्षा घेरा, होगी जांच

गोंडा: रेलवे ने अब जंक्शन ही नहीं छोटे-बड़े सभी स्टेशनों पर सुरक्षा प्रबंधों का घेरा मजबूत करने की पहल शुरू की है। इसके तहत हर स्टेशन पर सुरक्षा का घेरा बढ़ाया जाएगा। यहां पर रेल सुविधाओं की औचक जांच कराई जाएगी, जिससे रेलवे में होने वाले अपराधों को आसानी से रोका जा सके।

आम तौर पर अभी तक जंक्शन पर ही सुरक्षा प्रबंधों को लेकर जीआरपी सक्रिय रहती थी। अब उसे अन्य स्टेशनों पर नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके तहत लखनऊ रेल खंड पर गोंडा से चौकाघाट, गोरखपुर रेल खंड पर गोंडा से बभनान, बलरामपुर रेल खंड पर गोंडा से पचपेड़वा व बहराइच रेल खंड पर गोंडा से गंगाधाम के बीच पड़ने वाले कुल 34 स्टेशनों पर भी राजकीय रेलवे पुलिस को सतत रूप से सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है। एसपी जीआरपी पुष्पांजलि ने इसके लिए फरमान जारी किए हैं, जिसमें कहा गया है कि स्टेशनों पर विशेष चे¨कग कराई जाय। स्टेशन पर आने वाले संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रखने के साथ ही अवैध वेंड¨रग व अन्य पर कार्रवाई की जा रही है। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार ¨सह ने बताया कि एसपी के निर्देश पर चे¨कग अभियान चलाया जा रहा है।

ट्रेन निरस्त

- आम्रपाली एक्सप्रेस निरस्त होने से रेल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा राप्तीसागर एक्सप्रेस दो घंटे, मथुरा छपरा एक्सप्रेस एक घंटा 45 मिनट, अवध एक्सप्रेस डेढ़ घंटे सहित अन्य ट्रेनें लेट चल रही हैं। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी