फसल की क्षति से नाराज किसानों ने जेसीबी रोका, प्रदर्शन प्रदर्शन

गोंडा : स्थानीय ब्लॉक क्षेत्र के मैजापुर गांव में जेसीबी से सड़क पाटने के दौरान फसल व पेड़ा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Jul 2018 11:08 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jul 2018 11:08 PM (IST)
फसल की क्षति से नाराज किसानों ने जेसीबी रोका, प्रदर्शन प्रदर्शन
फसल की क्षति से नाराज किसानों ने जेसीबी रोका, प्रदर्शन प्रदर्शन

गोंडा : स्थानीय ब्लॉक क्षेत्र के मैजापुर गांव में जेसीबी से सड़क पाटने के दौरान फसल व पेड़ों को क्षति पहुंचने पर किसानों ने जेसीबी मशीन पर चढ़कर प्रदर्शन किया और थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने पहुंचकर उल्टे किसानों को धमकाना शुरू कर दिया, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

मामला मैजापुर गांव का है। यहां रेलवे स्टेशन से गांव होते हुए मिल तक आठ फुट चौड़ी सड़क बनाई जा रही है। दोनों तरफ जेसीबी से मिट्टी की खोदाई हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क खोदाई करने से पहले कोई सूचना उन्हें नहीं दी गई और काम चालू हो गया है। जिससे दोनों किनारे लगे लगभग 40 पेड़ों को जेसीबी ने उखाड़कर रख दिया है साथ ही गन्ने की फसल भी बर्बाद हो गई है। जिससे किसानों की लाखों की क्षति हुई है। इसके अलावा दोनों तरफ से जमीन भी जा रही है। जिसका कोई प्रतिकर भी नहीं मिला है।

किसान अश्वनी कुमार के नेतृत्व में शांती तिवारी, उदयचंद्र, लालबाबू, अवधेश, राहुल कुमार, रामदयाल, बृजनाथ, संतोष तिवारी, रामयज्ञ तिवारी व सुधादेवी ने जेसीबी पर चढ़कर काम रोक दिया और नारेबाजी की। किसानों ने कटरा बाजार थाने में पत्र देकर कार्य रोकवाए जाने की मांग की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस दौरान किसानों से हाथापाई भी हुई। लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस उल्टे किसानों को मुकदमे में फंसा देने की धमकी देना शुरू कर दिया और लौट गई।

इस संबंध कटरा बाजार के थानाध्यक्ष बृजेश ¨सह का कहना है कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस गई थी। सड़क से उनका कोई लेना देना नहीं है। लोक निर्माण विभाग के जेई विनोद कुमार ने बताया कि राज्य सड़क निधि से सड़क की मरम्मत कराई जा रही है। इसमें मुआवजे का कोई प्रावधान नहीं है।

chat bot
आपका साथी