Gonda News: कुंदुरुखी चीनी मिल पर 122 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य बकाया, सांसद ने जताई नाराजगी

सोमवार को केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा के लिए जिला पंचायत सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अध्यक्षता में हुई। मनरेगा के तहत समीक्षा करते हुए सांसद ने क्षेत्र पंचायतों में कार्य बंद होने पर नाराजगी जताई।

By Varun YadavEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2022 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2022 02:39 AM (IST)
Gonda News: कुंदुरुखी चीनी मिल पर 122 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य बकाया, सांसद ने जताई नाराजगी
भुगतान कराने के निर्देश दिए गए हैं।

गोंडा, जागरण संवाददाता। गन्ना पेराई सत्र खत्म होने के छह माह बाद कुंदुरुखी चीनी मिल पर 122 करोड़ रुपये गन्ना मूल्य की बकायेदारी है। जिला गन्ना अधिकारी को जल्द बकाया गन्ना मूल्य भुगतान कराने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा के लिए जिला पंचायत सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह की अध्यक्षता में हुई। 

मनरेगा के तहत समीक्षा करते हुए सांसद ने क्षेत्र पंचायतों में कार्य बंद होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत की तरह क्षेत्र पंचायत को भी भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कार्य करने के लिए अनुमन्य किया जाए। 

डीएम ने दिया समाधान का आश्वासन

डीएम ने ब्लाक प्रमुखों के साथ बैठक करके जल्द समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया है। कौशल विकास मिशन के तहत केंद्रों पर सुविधाओं की जांच कराने व सड़क किनारे अवैध निर्माण रोकने के निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा कि सड़क का अनुरक्षण न करने वाली फर्मों को ब्लैकलिस्ट करने के साथ ही ठेकेदारों के खिलाफ एफआइआर कराई जाएगी। 

प्रशिक्षण देने वाली संस्था की जांच कराने के निर्देश

सांसद ने कहा कि राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना के तहत लंबित आवेदनों की जांच करके बीडीओ सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध करा दें। जल जीवन मिशन की समीक्षा के दौरान मानक विहीन कार्य होने व प्रगति खराब मिलने पर सांसद ने नाराजगी जताई। प्रशिक्षण देने वाली संस्था की जांच कराने के निर्देश दिए गए। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को जागरूक करने के निर्देश दिए गए। 

डीएम डा. उज्ज्वल कुमार ने सदन को आश्वस्त करते हुए कहा कि समस्याओं का समाधान जल्द कराया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न योजनाओं की प्रगति से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराने के साथ ही परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कराने के निर्देश दिए। 

राहुल गांधी को अब तो कांग्रेस के लोग भी सीरियस नहीं लेते

सांसद ने कहा कि इस देश के लोग राहुल गांधी को सीरियस नहीं लेते। उन्होंने कहा कि जिस राजस्थान में घटना घटी है, इससे लगता कि अब कांग्रेस के लोग भी सीरियस नहीं लेते। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि अखिलेश जी मुख्यमंत्री रह चुके हैं। वह कहना कुछ चाहते हैं और कह कुछ देते हैं। अब उन्हें भी लोग सीरियस नहीं लेते। 

नवाबगंज में पुलिस अभिरक्षा में युवक की मौत के मामले में सांसद ने कहा घटना निंदनीय है, इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए। मामले की जांच चल रही है। सांसद ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ड्रामेबाज बताया।

chat bot
आपका साथी