त्योहारों पर देवीपाटन में अतिरिक्त फोर्स की डिमांड

गोंडा: दुर्गापूजा, मूर्ति विसर्जन, दशहरा व बकरीद पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए देवीपाटन मंडलायुक

By Edited By: Publish:Wed, 01 Oct 2014 01:14 PM (IST) Updated:Wed, 01 Oct 2014 01:14 PM (IST)
त्योहारों पर देवीपाटन में अतिरिक्त फोर्स की डिमांड

गोंडा: दुर्गापूजा, मूर्ति विसर्जन, दशहरा व बकरीद पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए देवीपाटन मंडलायुक्त ने गृह विभाग के साथ ही एडीजी कानून व्यवस्था से अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों के अवकाश पर रोक लगाने के साथ ही बाहर से आने वालों पर नजर रखने की हिदायत दी गई है।

मंगलवार की शाम कैंप कार्यालय पर देवीपाटन मंडल के आयुक्त रवि प्रकाश अरोड़ा ने चारों जिलों के डीएम व एसपी के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा की। आयुक्त ने किसी भी प्रकार घटना से निपटने के लिए सभी आवश्यक तैयारिया पूरी करने व अराजक तत्वों पर नजर रखने का निर्देश दिया।

डीआइजी देवीपाटन जितेंद्र प्रताप सिंह ने सभी पुलिस अधीक्षकों को अराजक तत्वों को चिन्हित करके उनके विरुद्ध 107/116 की कार्यवाही करते हुए निरूद्ध करने का निर्देश दिया। दुर्गा पूजा में डीजे वालों की सूची क्षेत्रवार तैयार करने को भी कहा गया है। साथ ही संवेदनशील स्थलों को भी चिन्हित कर वहा पर विशेष चौकसी बरतने तथा बाहर से आने जाने वालों पर भी नजर रखने का निर्देश दिया गया है। डीआइजी ने निर्देश दिए किसी भी घटना की सूचना पर पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचे। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इन त्योहारों के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी न तो अवकाश पर जाऐंगे और न हीं अपनी रिश्तेदारियों में जाएगें। थाना स्तर पर गठित मोबाइल टीमें दुर्गा पूजा पंडालों का नियमित तौर पर निरीक्षण करेंगी। जनपद बहराइच में एक कम्पनी आरएएफ, 03 कम्पनी पीएसी व 600 होमगार्ड एवं पीआरडी जवान तथा पुलिस बल, जनपद बलरामपुर में 01 कम्पनी पीएसी, 250 होमगार्ड,100 पीआरडी तथा पुलिस बल तैनात रहेंगे। मण्डलायुक्त ने मूर्ति विसर्जन के मागरें पर लगे विद्युत पालों के तारों को ठीक कराने, मार्गो को ठीक कराने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर चारों जिलों के डीएम व एसपी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी