भर्ती में अटका रोड़ा, अभिलेख वापसी को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़

बेसिक शिक्षा विभाग में 69000 शिक्षक भर्ती का मामला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Aug 2020 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 19 Aug 2020 06:08 AM (IST)
भर्ती में अटका रोड़ा, अभिलेख वापसी को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़
भर्ती में अटका रोड़ा, अभिलेख वापसी को उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़

गोंडा : बेसिक शिक्षा परिषद की 69000 शिक्षक भर्ती प्रकिया में रोड़ा अटक गया है। ऐसे में भर्ती के लिए योग्य पाए गए अभ्यर्थियों के अभिलेख वापसी की कवायद शुरू कर दी गई है। यहां काउंसिलिग कराने वाले 450 अभ्यर्थी बीएसए कार्यालय से अभिलेख वापस ले रहे हैं। इसके लिए सुबह से लंबी कतार देखने को मिली। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा गया।

69000 शिक्षक भर्ती के तहत जिले में 1620 पदों पर नियुक्ति होनी थी। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने जून में शहर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में काउंसिलिग आयोजित की थी। इसमें 450 अभ्यर्थियों के अभिलेख जमा करा लिए गए थे। इसी बीच न्यायालय ने काउंसिलिग पर रोक लगा दी। अभी मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है। ऐसे में विभाग ने अभिलेख वापस करना प्रारंभ कर दिया है। मंगलवार को अभिलेख वापसी की घोषणा होते ही अभ्यर्थी कार्यालय में एकत्र होकर शैक्षिक व अन्य प्रमाण पत्रों को वापस ले रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. इंद्रजीत प्रजापति ने बताया कि अभ्यर्थियों के अभिलेख लौटाए जा रहे हैं। उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

मास्क लगाने से भी गुरेज- अभिलेख वापस लेने के लिए कार्यालय में अभ्यर्थियों की भीड़ जमा हो गई। सुरक्षा को लेकर कुछ खास इंतजाम देखने को नहीं मिला। कई लोग बिना मास्क के दिखाई पड़े तो कुछ मास्क गले में लटकाए दिखाई पड़े।

chat bot
आपका साथी