स्वास्थ्य मंत्री को देना था राहत का जवाब, लखनऊ चले गए जनाब

गोंडा: पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ ¨सह ने बाढ़ राहत की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 11:08 PM (IST)
स्वास्थ्य मंत्री को देना था राहत का जवाब, लखनऊ चले गए जनाब
स्वास्थ्य मंत्री को देना था राहत का जवाब, लखनऊ चले गए जनाब

गोंडा: पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ ¨सह ने बाढ़ राहत की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की वीडियो कांफ्रे¨सग की थी। इसमें सीएमओ ने एसीएमओ डॉ. देवराज को प्रतिभाग करने का निर्देश दिया था लेकिन, वह लखनऊ चले गए। इस मामले में एसीएमओ समेत पांच से जवाब तलब किया गया है। साथ ही बिना सीएमओ की अनुमति के अवकाश लेने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गयी है।

सीएमओ डॉ. एसके श्रीवास्तव ने बताया कि जिला कुष्ठ अधिकारी कार्यालय पर तैनात कर्मचारी अभिषेक कुमार सोनी, शहरी स्वास्थ्य मिशन के समन्वयक राजन यादव सहित पांच कर्मियों से जवाब मांगा गया है। सभी कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि लिखित अनुमति प्राप्त करने के बाद ही अवकाश पर जाएं। सीएमओ ने आशा संगिनी, ब्लॉक कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश जारी किए। स्वास्थ्य सेवाओं के संचालन में कोई समस्या न आने पाए, इसके लिए जिम्मेदारी सौंपी है। बैठक में जिला कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक डॉ. आरपी ¨सह, जिला स्वास्थ्य शिक्षा सूचना अधिकारी डॉ. देवेंद्र सहित अन्य मौजूद थे।

अधीक्षक से मांगा जवाब

- तकिया गांव में उल्टी-दस्त की सूचना समय से स्वास्थ्य कर्मियों के माध्यम से न मिलने से नाराज सीएमओ ने सीएचसी खरगूपुर के अधीक्षक से जवाब मांगा है। क्षेत्र में तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी नियमित तौर पर भ्रमण करें, जिससे बीमारियों पर त्वरित कार्रवाई की जा सके।

लिया जायजा

- सीएमओ डॉ. एसके श्रीवास्तव ने जिला महिला अस्पताल में निर्माणाधीन भवन का जायजा लिया। साथ ही उसमें अपेक्षित सुधार का निर्देश देते हुए कहा है कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी