प्रयागराज में पकड़ा गया आइटीआइ से चोरी गया तार

1द्मढ्र्डङ्कद्ध1द्मढ्र्ड द्घ4द्घद्गङ्कह्यरू द्गह्वस्त्रद्मद्बह्नद्भ स्त्रद्मह्य द्वद्बद्भद्मह्यष्ठह्म ह्लद्मह्वस्त्रद्मद्भद्ध द्गह्वस्त्रद्मद्बह्नद्भ स्त्रद्मह्यह्मश्रद्म4द्ध स्त्रह्य द्वद्ब द्घह्वद्भद्ध6द्मस्त्र द्भद्मद्ग द्यड्डह्लद्धश्रह्व द्बद्मरूह्य; ह्लद्मह्यद्घस्त्र श्चद्मह्यद्भद्ध द्यह्य द्यश्वष्द्घ/द्मह्म ह्लद्मङ्खश्च 1द्घ/द्मस्त्रद्मद्भद्ध द्घह्व;ह्नद्घष्ठह्म द्घस्त्र;ह्य 3;ह्य द्दस्ड्ड द्वह्वस्त्रह्य

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jan 2020 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 01 Feb 2020 06:10 AM (IST)
प्रयागराज में पकड़ा गया आइटीआइ से चोरी गया तार
प्रयागराज में पकड़ा गया आइटीआइ से चोरी गया तार

गोंडा: गत साल मनकापुर स्थित इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज (आइटीआइ) लिमिटेड से चोरी गया तार अब प्रयागराज में बरामद किया गया है। प्रयागराज पुलिस की सूचना पर आइटीआइ के अफसरों ने पहुंचकर बरामद किए गए तार की तस्दीक की है।

मार्च 2019 में आइटीआइ लिमिटेड मनकापुर की फैक्ट्री से कॉपर वायर चोरी कर लिया गया था। इसका मुकदमा मनकापुर कोतवाली में दर्ज है। इस मामले की जांच चल ही थी कि इसी बीच प्रयागराज पुलिस ने कॉपर वायर चोरी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया। पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि कॉपर वायर आइटीआइ लिमिटेड मनकापुर से चोरी किया गया था, जिसे दिल्ली में बेचते हैं। हवाला के जरिए पैसे का लेनदेन किया जाता है। इनके पास से पुलिस ने 120 किलो केबल, 14 बंडल स्क्रैप, 16 किलो रांगा, छह किलो पीतल बरामद किया है। यही नहीं, उसे खरीदने वाला कबाड़ी भी पुलिस ने पकड़ा है। वहां से मिली सूचना के आधार पर आइटीआइ प्रबंधन के अधिकारियों ने प्रयागराज पहुंचकर जानकारी ली। आइटीआइ के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी आरके जायसवाल ने बताया कि बरामद कॉपर वायर आइटीआइ का है।

chat bot
आपका साथी