बुखार से एक बच्ची की मौत स्वाइन फ्लू से महिला बीमार

गोंडा: मौसम में बदलाव के बीच बीमारियों ने दस्तक दे दी है। जिला अस्पताल में तेज बुखार से ग्रसित एक पा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 12:47 AM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 12:47 AM (IST)
बुखार से एक बच्ची की मौत  स्वाइन फ्लू से महिला बीमार
बुखार से एक बच्ची की मौत स्वाइन फ्लू से महिला बीमार

गोंडा: मौसम में बदलाव के बीच बीमारियों ने दस्तक दे दी है। जिला अस्पताल में तेज बुखार से ग्रसित एक पांच साल की बालिका की उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके अतिरिक्त यहां पर दस अन्य बच्चे भर्ती हैं। इधर स्वाइन फ्लू से बीमार कटरा बाजार की एक महिला को मेडिकल कालेज लखनऊ में भर्ती कराया गया है। वहां से आई सूचना के बाद स्वास्थ्य सेवाओं को अलर्ट कर दिया गया है।

बारिश के बाद मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है। ऐसे में बीमारियों ने भी पांव पसार लिया है। बुखार, उल्टी दस्त व अन्य बीमारियों के मरीज बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत बच्चों को हो रही है। बाल रोग विभाग की ओपीडी सौ के पार है। चिल्ड्रेन वार्ड में दस मरीज भर्ती है। यहां पर तेज बुखार व झटका आने के कारण बीमार पांच वर्षीय बालिका चांदनी को उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। बाल रोग विभाग के चिकित्सकों की टीम यहां पर लगाई गई है।

गांव पहुंची टीम

- कटरा बाजार की 23 वर्षीय मूर्ति शुक्ला स्वाइन फ्लू से बीमार है। पहले स्थानीय चिकित्सकों को दिखाया गया। अब उसका इलाज लखनऊ मेडिकल कालेज में चल रहा है। संचारी रोग विभाग से आई सूचना के बाद स्वास्थ्य टीम संबंधित गांव में पहुंची। टीम ने यहां पर लोगों से जानकारी ली। सीएमओ डॉ. एसके श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य टीमों को अलर्ट कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी