ट्रेनों में गाना पड़ गया महंगा

गोंडा: सोमवार को गोंडा जंक्शन पर जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में छह युवतियां व बगैर टिकट दो

By Edited By: Publish:Tue, 21 Apr 2015 12:14 AM (IST) Updated:Tue, 21 Apr 2015 12:14 AM (IST)
ट्रेनों में गाना पड़ गया महंगा

गोंडा: सोमवार को गोंडा जंक्शन पर जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में छह युवतियां व बगैर टिकट दो महिलाएं गिरफ्तार कर ली गईं। आरोप है कि ट्रेनों में यात्रियों को गाना गाकर पैसे वसूलती थीं। इन पर रेलवे एक्ट में कार्रवाई की गई। दोपहर बाद सभी को अदालत भेज दिया गया।

गोंडा जंक्शन पर जीआरपी को सूचना मिली कि महिलाओं का एक गिरोह यात्रियों का गाना सुना कर पैसा ऐंठना चाह रहा है। इसे पर कोतवाल आरपीएफ जेपी ¨सह व कोतवाल जीआरपी बैजनाथ ¨सह ने संयुक्त टीम गठित की। आरपीएफ की अंजनी उमा यादव व जीआरपी की बबिता ¨सह एसएसाआई वीरेंद्र वर्मा व कैलाश ने प्लेटफार्म नंबर दो पर छापेमारी की। यहां पर शबनम व नूर जहां बगैर टिकट मिलीं। वहीं कंचन, खातून निशा, रहनुमा, नाजरिन, शबाना, निशा पकड़ी गई। पूछताछ में सफर का कोई कारण नहीं बता पाईं। रेलवे परिसर व रेल में यात्रियों को गाना सुनाकर पैसा लेने का आरोप पुलिस ने सही पाया। कोतवाल ने बताया कि पकड़ी गई युवतियों का रेलवे एक्ट चालान कर दिया गया।

यात्रियों को सांप दिखाकर वसूली में दो सपेरे धरे गये

गोंडा: सोमवार को शहीद एक्सप्रेस ट्रेन में दो सपेरे यात्रियों को सांप दिखाकर पैसे वसूल रहे थे। इसकी सूचना कंट्रोल को मिली तो कोतवाल जीआरपी बैजनाथ ¨सह ने डीएफओ टीरंगाराजू को वन्य जीव अधिनियम की अनदेखी की बात बताई तो उन्होंने गोंडा जंक्शन पर रेंजर अंगद पांडेय व कन्हैया ¨सह को भेजा। वहां पर आरपीएफ ने विनोद निवासीबाबू खेड़ा लखनऊ व रवि निवासी बाबू खेड़ा लखनऊ को रोक लिया। आरपीएफ व वन विभाग ने संयुक्त कार्रवाई कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया और सांप को पड़रीकृपाल जंगल में छोड़ दिया गया। सहालग के कारण यात्रियों को ठगने के लिए ट्रेन पर अपराधी व गिरोह सक्रिय हो गये हैं।

chat bot
आपका साथी