अंतर जनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता में वाराणसी बना विजेता

नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में दो अलग-अलग मैचो में टीमों ने एक-दूसरे को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 10:41 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 10:41 PM (IST)
अंतर जनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता में वाराणसी बना विजेता
अंतर जनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता में वाराणसी बना विजेता

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में दो अलग-अलग मैचो में टीमों ने एक-दूसरे को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। स्वामी सहजानंद महाविद्यालय मैदान पर फ्रेंड्स चैलेंज ट्रॉफी में सीपीसी इलेवन ने विजय स्पोर्टस इलेवन को हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। वहीं क्षेत्र के सिधौना में अंतर जनपदीय राघवेंद्र सिंह स्मारक तृतीय इनामी क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल के रोमांचक मैच में गाजीपुर को दो विकेट से हरा कर वाराणसी की टीम विजेता बनी।

स्वामी सहजानंद महाविद्यालय के मैदान पर पहले बैटिग कर के विजय स्पो‌र्ट्स इलेवन ने 25 ओवर में 7 विकेट खो कर 145 रन बनाए। जवाब में सीपीसी इलेवन ने 6 विकेट पर 25 ओवर में 145 का टारगेट पूरा कर के जीत हासिल कर लिया। मैच में सीपीसी इलेवन के कप्तान शाश्वत सिंह को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

----

चालीस हजार इनामी प्रतियोगिता में पहुंची आठ टीमें

खानपुर : चालीस हजार रुपये नगद इनामी क्रिकेट प्रतियोगिता में जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, चंदौली, बलिया जिलों की कुल आठ टीमों ने भाग लिया था। रविवार को वाराणसी और गाजीपुर की टीमें फाइनल में पंहुचीं। मुख्य अतिथि हिन्दू युवा वाहिनी प्रदेश प्रभारी अंबरीष सिंह भोला ने विजेता टीम के कप्तान दीनदयाल मिश्रा को विनर कप और चेक प्रदान किया। गाजीपुर की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन ही बना पायी जिसे वाराणसी की टीम आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैन ऑफ दी टूर्नामेंट गाजीपुर के सतेंद्र सिंह को चुना गया। फाइनल मैच के निर्णायक जितेंद्र सिंह और अरुणेंद्र एवं स्कोरर सुधीर सिंह, अमित कुमार के साथ मैच की कमेंट्री राजू मिश्रा ने किया। मुख्य अतिथि एमएलसी वाराणसी के प्रतिनिधि रविप्रकाश साजन ने कहा कि खेल प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में सामाजिक एकता और अनुशासन की सीख मिलती है। आयोजक अनुराग सिंह और विपिन ने दोनों टीमों के सभी खिलाड़ियों को क्रिकेट किटबैग प्रदान कर आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी