वीरपुर पंप नहर पर लगे तीन विद्युत मोटर खराब

जागरण संवाददाता भांवरकोल (गाजीपुर) विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण वीरपुर पंप नहर पर लगे तीन विद्युत मोटर खराब पड़े हैं। कई बार शिकायत के बावजूद अब तक मरम्मत नहीं कराई गई। इसके चलते मुख्य नहर में कुछ ही दूरी तक पानी पहुंच रहा है। धान की नर्सरी डालने के लिए किसान परेशान हैं। शिकायत के बावजूद ध्यान न देने से उनके आक्रोश पनप रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Jun 2020 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 05:58 PM (IST)
वीरपुर पंप नहर पर लगे तीन विद्युत मोटर खराब
वीरपुर पंप नहर पर लगे तीन विद्युत मोटर खराब

फोटो-7सी।

जागरण संवाददाता, भांवरकोल (गाजीपुर) : विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के कारण वीरपुर पंप नहर पर लगे तीन विद्युत मोटर खराब पड़े हैं। कई बार शिकायत के बावजूद अब तक मरम्मत नहीं कराई गई। इसके चलते मुख्य नहर में कुछ ही दूरी तक पानी पहुंच रहा है। धान की नर्सरी डालने के लिए किसान परेशान हैं। शिकायत के बावजूद ध्यान न देने से उनके आक्रोश पनप रहा है।

किसानों का कहना है कि यदि विभाग धान की  नर्सरी डालने से पूर्व ही खराब मोटरों की मरम्मत करा दी गई होती तो यह समस्या न आती। नर्सरी डालने का समय लगभग समाप्त हो रहा है। ऐसे में किसान परेशान हैं। कुछ किसान निजी नलकूपों पर नर्सरी डालने को विवश हैं। वीरपुर, बदौली, टोडरपुर, बलुआ, तरांव, मिर्जाबाद, मनिया, तेतरिया, मांचा, परसदा, नरसिंहपुर, नसीरपुर, धनेठा आदि गांवों में अब तक नर्सरी नहीं डाली गई है। इससे उनकी नर्सरी पिछड़ रही है। रोपाई में भी विलंब होने पर इसका असर उत्पादन पर पड़ेगा। किसान राजन राय, छांगुर उपाध्याय, शिवमोहन राय, झूरी राय, विजयशंकर कुशवाहा, संजय राय आदि किसानों ने यथाशीघ्र मोटरों सहित नहर की अन्य तकनीकी गड़बड़ियों को दूर करने की मांग की है।

--------- : यह मामला संज्ञान में है। जल्द ही मरम्मत कराकर दो दिनों में पूरी क्षमता से नहर को चालू किया जाएगा। - एसपी सिंह, अधिशासी अभियंता।

chat bot
आपका साथी