पानी टंकी से आपूर्ति ठप, सात गांव प्रभावित

क्षेत्र के रामपुर स्थित जल निगम का पानी टंकी निष्प्रयोज्य पड़ी है। पिछले दो वर्ष से मोटरपंप और टंकी के बीच पाइप कनेक्शन नहीं है। सात गांवों के सैकड़ों परिवार के लोग हैंडपंप से प्यास बुझाने को विवश हैं। शिकायत के बावजूद अब तक इसे ठीक नहीं किया गया। ग्रामीणों ने टंकी और पंप के बीच कनेक्शन कराकर पेयजल आपूर्ति चालू कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 27 Nov 2019 05:40 PM (IST)
पानी टंकी से आपूर्ति ठप, सात गांव प्रभावित
पानी टंकी से आपूर्ति ठप, सात गांव प्रभावित

जासं, खानपुर (गाजीपुर) : क्षेत्र के रामपुर स्थित जल निगम का पानी टंकी निष्प्रयोज्य पड़ी है। पिछले दो वर्ष से मोटर पंप और टंकी के बीच पाइप कनेक्शन नहीं है। सात गांवों के सैकड़ों परिवार के लोग हैंडपंप से प्यास बुझाने को विवश हैं। शिकायत के बावजूद अब तक इसे ठीक नहीं किया गया। ग्रामीणों ने टंकी और पंप के बीच कनेक्शन कराकर पेयजल आपूर्ति चालू कराने की मांग की है।

दो वर्ष पूर्व बोरिग ध्वस्त हो जाने से सप्लाई बाधित हो गई थी। एक वर्ष पूर्व केंद्रीय भूगर्भ जल बोर्ड ने दो बोरिग कराया। जल निगम को सिर्फ इन बोरिग पंप से पानी टंकी तक पाइप कनेक्शन देना है जिसे विभाग पिछले साल भर से टाल रहा है। रामपुर स्थित पानी टंकी से कभी दो दर्जन गांव के लोगों को पानी सप्लाई की जाती थी। विभागीय लापरवाही और सप्लाई पाइप के टूटने से आज यह सप्लाई सिर्फ सात गांवों तक सिमट कर रह गई है। ग्रामीणों ने कई बार जनप्रतिनिधियों सहित विभागीय अधिकारियों को पत्राचार किया लेकिन अब तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। रामपुर गांव के अतुल सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा। इसके बाद हरकत में आए जल निगम के अधिशासी अभियंता ब्रह्मानंद ने 15 लाख का इस्टीमेट बनाकर छह महीने पूर्व डीएम को सौंप दिया। तत्कालीन डीएम ने तीन महीने पहले प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास को पूरी पत्राचार के माध्यम से अवगत करा दिया और धन अवमुक्त करने को आवेदित किया पर अभी तक कोई पहल न होने से ग्रामीण आक्रोशित हैं। बंद पड़े जल निगम के परिसर में कंटीली झाड़ियों की भरमार हो गई है। ग्रामीणों ने जल्द ही इस चालू कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी