जनसहयोग से गंगा घाट की सीढि़यों पर लगाई गई स्टील की रेलिग

क्षेत्र के चक्का बांध स्थित गंगा घाट की सीढि़यों पर जनसहयोग से स्टील रेलिग लगने से अब स्नानार्थियों को काफी सहूलियत हो गई है। लोग आसानी से नदी के किनारे चले जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 09:00 AM (IST)
जनसहयोग से गंगा घाट की सीढि़यों पर लगाई गई स्टील की रेलिग
जनसहयोग से गंगा घाट की सीढि़यों पर लगाई गई स्टील की रेलिग

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर) : क्षेत्र के चक्का बांध स्थित गंगा घाट की सीढि़यों पर जनसहयोग से स्टील रेलिग लगने से अब स्नानार्थियों को काफी सहूलियत हो गई है। लोग आसानी से नदी के किनारे चले जा रहे हैं। स्टेशन बाजार निवासी डा. विजय श्याम पांडेय की पहल पर जनसहयोग के माध्यम से स्टील रेलिग का कार्य पूरा हुआ। इन्होंने बताया कि घाट की सीढि़यों पर रेलिग न होने से बुजुर्ग श्रद्धालुओं को परेशानी होती थी। कई बार सिचाई विभाग के अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला। पोखरे व गंगा घाट की सफाई

मुहम्मदाबाद : नगर सहित ग्रामीण इलाकों में लोक आस्था का पर्व डाला छठ को लेकर तैयारियां जोरों पर है। तालाबों व गंगा घाटों की साफ-सफाई का कार्य करने में सामाजिक कार्यकर्ता व छठ पूजा से लगे समितियों के लोग करने में जुटे हैं। नगर से सटे महादेवा पोखरा की साफ-सफाई बैजलपुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रवींद्र सिंह यादव के नेतृत्व में छठ पूजन समिति के युवकों ने किया। वहीं शेरपुर गंगा तट पर सामाजिक कार्यकर्ता राघवेंद्र उपाध्याय उर्फ बुच्चू बाबा के नेतृत्व में साफ-सफाई की गयी। चकशाह मुहम्मद उर्फ मलिकपुरा से सटे नसीरपुर पोखरे की साफ-सफाई ग्राम प्रधान शशिकांत शर्मा उर्फ भुवर के नेतृत्व में गांव के युवकों ने किया।

शादियाबाद : छठ पूजा को लेकर तैयारी तेज हो गई। छठ की खरीदारी के लिए बाजार सजने लगे हैं। जगह-जगह घाट किनारे वेदी बनाई जा रही है। वेदी बनाने के बाद पहचान के लिए लोग वेदी पर अपना नाम लिख दे रहे हैं। छठ पर्व पर पूजा के लिए लोग हर छोटी से छोटी चीज को जुटाने में लग गये हैं। फल के दुकानदार तरह-तरह के फल मंगवाने लगे हैं। लोग छठ की पूजा शुरू होने से पहले ही सारी तैयारी पूरी कर लेना चाहते हैं। हालांकि कोरोना महामारी की वजह से पूजा को लेकर लोगों के मन में संशय बना हुआ है। लोग छठ पूजा को लेकर शासन प्रशासन की गाइड लाइन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी