रेल राज्यमंत्री ने सुलभ शौचालय का किया लोकार्पण

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को जनपद के विभिन्न स्थानो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Jan 2018 08:06 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jan 2018 08:06 PM (IST)
रेल राज्यमंत्री ने सुलभ शौचालय का किया लोकार्पण
रेल राज्यमंत्री ने सुलभ शौचालय का किया लोकार्पण

जागरण संवाददाता,

गाजीपुर : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को जनपद के विभिन्न स्थानों पर सुलभ इंटरनेशनल की ओर से निर्मित शौचालय का लोकार्पण किया। इस मौके पर गोद लिए गए देवा गांव में आधुनिक अस्पताल की शुरुआत कर केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाया।

मरदह : स्थानीय महाहर धाम परिसर में 32 लाख की लागत से नवनिर्मित सुलभ शौचालय का रेल राज्य मंत्री ने लोकार्पण किया। इससे पूर्व उन्होंने महाहर धाम परिसर में स्थित प्राचीन शिव मंदिर में पूजन-अर्चन किया। साथ ही महाहर धाम परिसर में बांसफोर समाज द्वारा निर्माणाधीन मंदिर का निरीक्षण किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप ¨सह, जितेंद्रनाथ पांडेय, धनंजय चौबे, प्रवीण पटवा, चन्द्रभान ¨सह, शशिप्रकाश ¨सह, राजेंद्र चौबे आदि थे।

धर्मागतपुर : सांसद मनोज सिन्हा गोद लिए गए आदर्श गांव दुल्लहपुर तथा देवा में कई योजनाओं का लोकार्पण किए। साथ ही देवा में आधुनिक हास्पिटल की ओटी का उद्घाटन किया। इस मौके पर दोनों गांव में भारतीय डाक द्वारा चलाई जा रही बालिका समृद्धि योजना तथा संपूर्ण बीमा योजना को लोगों तक पहुंचाने के लिए ग्रामीणों का आह्वान किया। सबसे पहले सांसद ने दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन के पास निर्मित 25-25 लाख के दो पे एंड यूज सुलभ शौचालय का लोकार्पण किया। इसके बाद देवा गांव में सुलभ इंटरनेशनल द्वारा 29 लाख से निर्मित शौचालय को तीन साल तक मुफ्त ग्रामीणों को सौंप दिया। हास्पिटल के उद्घाटन पर कहा कि देवा जैसे गांव में आधुनिक सुविधायुक्त अस्पताल बनवाकर संस्थापक रामअवध पांडेय ने नेक काम किया है। छोटे-मोटे रोगों के लिए अब यहां के लोगों को मऊ तथा बनारस नहीं नहीं जाना पड़ेगा। चिकित्सक डा. राजेश पांडेय ने उन्हें स्मृति चिह्न तथा अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी चंद्र विजय ¨सह, उपजिलाधिकारी शिवशरण अप्पा, प्रभुनाथ चौहान, रमेश सिह पप्पू, पारस नाथ राय, जितेन्द्र नाथ दुबे, राम केवल चौहान, राजेश सोनकर, राजेश भारद्वाज आदि थे।

chat bot
आपका साथी