मऊ के खिलाड़ियों ने शील्ड पर जमाया कब्जा

गठिया में दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन मऊ के मुकेश यादव को सर्वश्रेष्ठ रेडर का पुरस्कार पूर्वांचल की 76 टीमों ने उत्साह से लिया हिस्सा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 09:16 PM (IST) Updated:Mon, 07 Oct 2019 09:16 PM (IST)
मऊ के खिलाड़ियों ने शील्ड पर जमाया कब्जा
मऊ के खिलाड़ियों ने शील्ड पर जमाया कब्जा

जासं, गाजीपुर : कासिमाबाद ब्लाक के गठिया में दो दिवसीय स्व. डा. पीएन राय व एसएन राय कबड्डी प्रतियोगिता का समापन रविवार को हुआ। इसमें पूर्वांचल की 76 टीमों ने उत्साह से हिस्सा लिया। मऊ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेलवां रसूलपुर को 27-17 से हराकर शील्ड पर कब्जा जमा लिया। विजेता टीम को 15 हजार रुपये नकद पुरस्कार दिया गया। बेलवा रसूलपूर की टीम को सात हजार व तीसरे स्थान पर रही टीम को पांच हजार रुपये नकद पुरस्कार देकर उत्साहित किया गया। मऊ के मुकेश यादव को सर्वश्रेष्ठ रेडर का पुरस्कार प्राप्त किया।

मुख्य अतिथि लोको इंस्पेक्टर रमाकांत राय ने खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया। कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। कबड्डी खेल देखना साधारण लगता है, खेलने में उतना ही कठिन है। इस खेल से हमारे शरीर में रक्त संचार बढ़ जाता है और साथ ही हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है। कार्यक्रम के संयोजक डा. उमाकांत राय कहा कि यह खेल हमें अनुशासन में रहना सिखाता है। खिलाड़ियों में आपसी भाईचारा की भावना पैदा होती है। कबड्डी को हमारे देश में कई नामों से जाना जाता है। नागेंद्र यादव, अंजनी पासवान, रामअवध कुशवाहा, सुशील राय आदि थे। अनिल राय ने आभार जताया।

chat bot
आपका साथी