निर्माण कार्यों में तेजी लाने का डीआरएम ने दिया निर्देश

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर): पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 09:21 PM (IST)
निर्माण कार्यों में तेजी लाने का डीआरएम ने दिया निर्देश
निर्माण कार्यों में तेजी लाने का डीआरएम ने दिया निर्देश

जागरण संवाददाता, जमानियां (गाजीपुर): पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने शुक्रवार को स्थानीय स्टेशन सहित दिलदारनगर व गहमर स्टेशन का निरीक्षण किया। रेलयात्रियों सहित भाजपा नेताओं ने ट्रेन ठहराव, यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की मांग की। दिलदारनगर में सफाई-कार्य देख स्टेशन अधीक्षक नफीस अहमद खां की सराहना की। निमार्ण कार्यों को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।

अपने सैलून से मातहतों संग दोपहर 12 बजे पहुंचे डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने स्टेशन के पूर्वी छोर की तरफ अप और डाउन प्लेटफार्म विस्तारीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने मातहतों को तेजगति से निर्माण कार्य कराने को कहा। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक सुनीता ¨सह भी साथ रहीं। स्टेशन पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं व क्षेत्रीय लोगों ने डाउन रूट में सुबह साढ़े दस से शाम छह बजे तक किसी ट्रेन के न रुकने से हो रही परेशानी को बताया। इस रूट से गुजरने वाली ब्रह्मपुत्र मेल, हरिद्वार-हावड़ा एक्सप्रेस, सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की पुरजोर मांग की। ट्रेनों को समय से चलाया जाए। यात्रियों ने बताया कि स्टेशन पर लगा एनटीईएस सिस्टम चार महीने से खराब है। प्लेटफार्मों व सर्कुले¨टग एरिया तथा पार्किंग क्षेत्र में रोशनी का पर्याप्त इंतजाम नहीं होने से रात में यात्रियों को परेशानी हो रही है। प्लेटफार्म विस्तारीकरण के चलते बंद किए गए रेलवे क्रा¨सग के सामने फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग की। जहां पहले रेलवे क्रा¨सग था वहां प्लेटफार्म पर जाने के लिए एक छोटा प्रवेश गेट बनाया जाए। दोनों प्लेटफार्मों पर कोच डिस्प्ले बोर्ड लगाने तथा नई रेलवे क्रा¨सग के सामने सड़क के उत्तरी छोर पर बाउंड्री न बनवाने की मांग की गई। स्टेशन के दक्षिणी परिसर में यात्री प्रतीक्षालय तथा शौचालय का निर्माण कराने की मांग की गई। क्षेत्रीय विधायक सुनीता ¨सह ने भी इस स्टेशन पर पर्याप्त यात्री सुविधाओं और ट्रेनों के ठहराव कराने की मांग की। मंडल रेल प्रबंधक रंजन प्रकाश ठाकुर ने कहा कि स्टेशन पर एनटीईएस को जल्द चालू कराया जाएगा। छह महीने में कोच डिस्प्ले बोर्ड लगाया जाएगा। शेष मांगों पर विचार कर उसे करने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर भाजपा नेता रमाशंकर उपाध्याय, मंडल अध्यक्ष मिथिलेश ¨सह, तारकेश्वर वर्मा, गणेश वर्मा, संजय जायसवाल, जितेंद्र चौधरी, बंटी तिवारी, चंद्रशेखर तिवारी, राजेश रौनियार आदि मौजूद रहे। बनेगा रेलवे पार्क

गहमर: स्टेशन परिसर के सुविधाओं सहित साफ-सफाई एवं निर्माण कार्य का जायजा लिया। विधायक सुनीता ¨सह ने स्टेशन परिसर के बाहर खाली पड़े रेलवे के मैदान को पार्क के रूप में बनवाने की बात डीआरएम के सामने रखी। जिस पर डीआरएम ने अविलंब बनवाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी