Ghazipur: कनेक्शन लेने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करेंगे ग्राम प्रधान, चोरी से बिजली इस्तेमाल करने पर मुकदमा

(गाजीपुर) बिजली चोरी रोकने और लाइन लास कम करने के लिए शनिवार को उप खंड अधिकारी विजय कुमार ने ब्लाक सभागार कक्ष में रोजगार सेवक व पंचायत सहायकों संग बैठक कर ग्रामीणों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए जागरूक करने की बात बताई।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 27 May 2023 03:53 PM (IST) Updated:Sat, 27 May 2023 03:53 PM (IST)
Ghazipur: कनेक्शन लेने के लिए ग्रामीणों को प्रेरित करेंगे ग्राम प्रधान, चोरी से बिजली इस्तेमाल करने पर मुकदमा
जमानियां ब्लॉक सभागार में रोजगार सेवक व पंचायत सहायक संग बैठक करते एसडीओ।

संवाद सूत्र, जमानियां (गाजीपुर) : बिजली चोरी रोकने और लाइन लास कम करने के लिए शनिवार को उप खंड अधिकारी विजय कुमार ने ब्लाक सभागार कक्ष में रोजगार सेवक व पंचायत सहायकों संग बैठक कर ग्रामीणों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए जागरूक करने की बात बताई।

विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी विजय कुमार ने कहा कि विद्युत चोरी और लाइन लास को कम करने के लिए सरकार की हर गांवों में शत-प्रतिशत कनेक्शन देने की मंशा है। इस कार्य को करने के लिए गांवों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। यह कार्य रोजगार सेवक, पंचायत सहायक व ग्राम प्रधानों के माध्यम से होगा। यह लोग गांवों में ग्रामीणों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए प्रेरित करेंगे। अधिक संख्या में कनेक्शन होने पर बिजली कि चोरी बंद हो जाएगी और निर्बाध विद्युत आपूर्ति होगी।

विद्युत विभाग द्वारा गांवों में चेकिंग के दौरान चोरी से बिजली का उपभोग करते हुए पकड़े जाने पर संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा। इसलिए इससे बचने के लिए विद्युत कनेक्शन बहुत जरूरी है। बीडीओ संदीप श्रीवास्तव, अवर अभियंता इंद्रजीत पेटल, तारा शंकर सिंह सहित आदि रहे।

chat bot
आपका साथी