प्रवेशपत्रों में त्रुटि, कालेजों का चक्कर लगा रहे परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता खानपुर (गाजीपुर) यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। क्षेत्र के कालेजों में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्रों में त्रुटि हुई है। छात्रों सहित उनके अभिभावक भी प्रवेश पत्र में गलत छपे नाम माता पिता के नाम में बदलाव लिग में परिवर्तन संबंधी सुधार के लिए कालेजों का चक्कर लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 13 Feb 2020 05:12 PM (IST)
प्रवेशपत्रों में त्रुटि, कालेजों का चक्कर लगा रहे परीक्षार्थी
प्रवेशपत्रों में त्रुटि, कालेजों का चक्कर लगा रहे परीक्षार्थी

जागरण संवाददाता, खानपुर (गाजीपुर): यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। क्षेत्र के कालेजों में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्रों में त्रुटि हुई है। छात्रों सहित उनके अभिभावक भी प्रवेश पत्र में गलत छपे नाम, माता पिता के नाम में बदलाव, लिग में परिवर्तन संबंधी सुधार के लिए कालेजों का चक्कर लगा रहे हैं।

इशोपुर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य ओमप्रकाश यादव ने बताया कि अब तक 100 से ऊपर छात्रों के लिए त्रुटि सुधार सत्यापन किया गया है। इंटर के छात्र विजय कुमार को बालिका वर्ग में समाहित कर दिया गया था जिसे सुधारा गया है। जसवंत इंटर कालेज गोरखा के प्रधानाचार्य अवधेश पांडेय ने बताया कि 50 के करीब छात्र छात्राओं ने संशोधन के लिए आवेदन किया है। जनता इंटर कालेज बभनौली सहित अन्य कालेजों के परीक्षार्थी अपने मूल कालेज से संपर्क कर अपने प्रवेशपत्र में सुधार करा रहे हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर कापियों के साथ प्रश्नपत्रों की बंडल भी पहुंच चुका है जिसे माध्यमिक परीक्षा बोर्ड मानक के अनुसार सुरक्षित रखा गया है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से कक्षों सहित कार्यालय कक्ष की आलमारी, कापी संकलन स्थल की निगरानी रखी जा रही है। इस वर्ष परीक्षा केंद्रों के गतिविधियों की मानीटरिग जिला मुख्यालय से भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी