इंजन फेल, डेढ़ घंटे बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन

जासं, जमानियां (गाजीपुर) : दानापुर मंडल के भदौरा रेलवे स्टेशन पर बुधवार की रात 11:56 बजे डाउन 13240

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Sep 2019 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 26 Sep 2019 05:09 PM (IST)
इंजन फेल, डेढ़ घंटे बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन
इंजन फेल, डेढ़ घंटे बाधित रहा ट्रेनों का परिचालन

जासं, जमानियां (गाजीपुर) : दानापुर मंडल के भदौरा रेलवे स्टेशन पर बुधवार की रात 11:56 बजे डाउन 13240 कोटा-पटना एक्सप्रेस का इंजन फेल होने से डेढ़ घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। दानापुर नियंत्रण कक्ष की सूचना पर दिलदारनगर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के इंजन को मौके पर भेज कर पीछे से धक्का देकर ट्रेन को गहमर लूप लाइन में खड़ा किया गया तब जाकर रात्रि 1:24 बजे ट्रेनों का परिचालन बहाल हुआ। इस दौरान आधा दर्जन ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं।

     कोटा से पटना को जा रही 13240 डाउन कोटा पटना एक्सप्रेस के अपने नियत समय शाम 6:05 के बजाय 5 घंटे 52 की देरी से रात्रि 11:56 बजे भदौरा स्टेशन पर पहुंची। इसी दौरान उसका इंजन फेल हो गया। ट्रेन के पायलट ने इसकी जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। वहां से यह सूचना दानापुर नियंत्रण कक्ष को दी गई। नियंत्रण कक्ष के निर्देश पर दिलदारनगर डाउन मेन लाइन में खड़ी मालगाड़ी के इंजन को भदौरा भेजा गया। कोटा पटना के मेल लाइन में खड़ी होने के कारण रेल कर्मचारियों ने इंजन को पीछे की बोगी में जोड़कर पुश करते हुए गहमर लूप लाइन में खड़ा किया तब जाकर परिचालन बहाल हुआ। स्टेशन मास्टर मिथलेश कुमार ने बताया कि कोटा पटना ट्रेन का इंजन फेल होने से परिचालन डेढ़ घंटे बाधित रहा।

-------- ये ट्रेनें रहीं बाधित

: इस दौरान महानंदा एक्स, पुणे पटना, कामख्या धाम एक्स तथा दिल्ली- पटना राजधानी एक्स इत्यादि ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं। ट्रेनों के खड़े होने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। जानकारी नहीं होने से यात्री ट्रेन के बिना स्टापेज खड़ा होने की वजह पता करने के लिए परेशान रहे।

chat bot
आपका साथी