टेलीफोन के खंभे पर बिजली का तार खतरे को आमंत्रण

जागरण संवाददाता कासिमाबाद (गाजीपुर) कासिमाबाद क्षेत्र ग्राम पंचायत सोनबरसा में विद्युत विभाग के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 09:51 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 09:51 PM (IST)
टेलीफोन के खंभे पर बिजली का तार खतरे को आमंत्रण
टेलीफोन के खंभे पर बिजली का तार खतरे को आमंत्रण

जागरण संवाददाता, कासिमाबाद (गाजीपुर) : कासिमाबाद क्षेत्र ग्राम पंचायत सोनबरसा में विद्युत विभाग के कर्मियों की लापरवाही के कारण लोहे के टेलीफोन के खंभे पर लाइन खींच दी गई है। इसमें कभी कभी करंट उतर जाता है, जिसके कारण ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

खींचा गया बिजली का तार कभी भी घातक हो सकता है। एक पोल तो पूरी तरह पेड़ों व लताओं से ढंक गया है। पता ही नहीं चलता कि यहां से विद्युत आपूर्ति की जा रही है या यहां कोई बिजली का खंभा भी है। ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग के कर्मियों व अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। यही नहीं, तार इतना नीचे है कि हाथ से स्पर्श हो सकता है। ग्रामीण लल्लन वर्मा, विनोद वर्मा, ओमप्रकाश गुप्ता व सुनिल गुप्ता ने बताया कि विद्युत कर्मियों ने टेलीफोन के खंभे पर बिजली की लाइन दौड़ा दी जिसमें करंट उतर जा रहा है। संयोग अच्छा है कि अब तक कोई इसकी चपेट में नहीं आया है लेकिन ऐसा ही रहा तो किसी दिन लोगों की जान भी जा सकती है।

सबसे ज्यादा खतरा छोटे बच्चों को है जो खेलते हुए पोल तक पहुंच जाते हैं। घर के सदस्यों को बच्चो की निगरानी भी करनी पड़ती है। बताया कि कई बार विद्युत कर्मियों व अधिकारियों से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई , लगता है उन्हें किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है । कहा, शीघ्र ही खंभों को नहीं बदला गया तो वे आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इस संदर्भ में विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी संजीव कुमार भास्कर ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है । अवर अभियंता को निर्देश दिया गया था। एक सप्ताह के अंदर पोल लगा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी