डीएम से मिले चिकित्सक, सेवाएं ठप करने की चेतावनी

करंडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. इमाम हुसैन सिद्दीकी के साथ अराजक तत्वों द्वारा चार दिन पूर्व की गई मारपीट व दु‌र्व्यवहार से नाराज चिकित्सकों व कर्मचारियों ने सोमवार को रायफल क्लब में जिला टास्क फोर्स की बैठक के बाद डीएम को पत्रक सौंपा। साथ ही चेताया कि अगर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता है तो चिकित्साधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 12 नवंबर को ओपीडी व 19 नवंबर से आपातकालीन सेवाएं पूर्ण रूप से बंद कर दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 09:25 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 09:25 PM (IST)
डीएम से मिले चिकित्सक, सेवाएं ठप करने की चेतावनी
डीएम से मिले चिकित्सक, सेवाएं ठप करने की चेतावनी

जासं, गाजीपुर : करंडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. इमाम हुसैन सिद्दीकी के साथ अराजक तत्वों द्वारा चार दिन पूर्व की गई मारपीट व दु‌र्व्यवहार से नाराज चिकित्सकों व कर्मचारियों ने सोमवार को रायफल क्लब में जिला टास्क फोर्स की बैठक के बाद डीएम को पत्रक सौंपा। साथ ही चेताया कि अगर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया जाता है तो चिकित्साधिकारी एवं स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा 12 नवंबर को ओपीडी व 19 नवंबर से आपातकालीन सेवाएं पूर्ण रूप से बंद कर दी जाएंगी।

चिकित्सकों का आरोप है कि बीते एक नवंबर को चिकित्सा इकाई पर ड्यूटी के दौरान कुछ अराजक तत्वों द्वारा प्रभारी चिकित्साधिकारी को मारने के साथ महिला व पुरुष स्वास्थ्य कर्मियों को गाली भी दी गई थी। तहरीर देने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। चिकित्सकों ने मांग की कि अराजक तत्वों के खिलाफ अविलंब मुकदमा दर्ज करने के साथ गिरफ्तारी की जाए। साथ ही चिकित्सकीय कार्यों के निर्वहन के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर चिकित्सक एवं कर्मियों को जांच के नाम पर मानसिक एवं आर्थिक रूप से प्रताड़ित न किया जाए। इसके अलावा चिकित्सक व चिकित्सा कर्मियों को अविलंब व्यापक सुरक्षा प्रदान की जाए। इसके अलावा जेल, पोस्टमार्टम, आकस्मिक ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की जाए। वक्ताओं ने चेताया कि अगर मांग को पूर्ण नहीं किया जाता है तो 12 नवंबर से सभी सीएचसी-पीएचसी की ओपीडी की सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर 19 नवंबर को आपातकालीन, पोस्टमार्टम, जनपद कारागार व मेडिकल सेवाएं पूर्ण रूप से ठप कर दी जाएंगी। इसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। जिलाधिकारी के बालाजी ने चिकित्सकों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मौके पर डा. इमाम हुसैन, डा. वीरेंद्र कुमार यादव, डा. सरफराज, डा. राजेश, डा. जितेंद्र कुमार, डा. अनुपम ¨सह, डा. अभिनव कुमार वर्मा, डा. मनीष कुमार, डा. नवीन कुमार ¨सह, डा. धर्मेंद्र कुमार राम आदि थे। -----------

टीकाकरण अभियान 10 से

रायफल क्लब में सोमवार को जिला टास्क फोर्स की बैठक डीएम के बालाजी की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें 10 दिसंबर से जनपद में चलने वाले मिजिल्स रूबेला टीकाकरण अभियान को सफल बनाने की रणनीति तैयार की गई। टीकाकरण अभियान निजी व सरकारी स्कूलों के साथ आंगनबाड़ी केंद्रों पर चलाया जाएगा। इस मौके पर सीएमओ डा. जीसी मौर्या, नोडल अधिकारी डा. आरके सिन्हा, डा. केके वर्मा, डा. डीपी सिन्हा सहित बेसिक शिक्षा विभाग बाल पुष्टाहार विभाग के अधिकारी रहे। ----------

शांति के लिए की गई प्रार्थना

मुहम्मदाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात वरिष्ठ चिकित्सक डा. निरंजन प्रसाद की लखनऊ में सड़क दुर्घंटना के दौरान हुई मौत से शोकाकुल स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। एसीएमओ डा. आरके सिन्हा के नेतृत्व में सीएमओ कार्यालय में तैनात कर्मचारियों ने परिसर में शोक सभाकर गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इसके अलावा सभी सीएचसी व पीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों ने मृत वरिष्ठ चिकित्सक के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर शोक व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी