सेना भर्ती में 2865 दौड़े, 375 अभ्यर्थी सफल

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: सेना भर्ती में रविवार को जिले के मोहम्मदाबाद, कासिमाबाद एवं सेवर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Apr 2018 04:58 PM (IST) Updated:Sun, 29 Apr 2018 04:58 PM (IST)
सेना भर्ती में 2865 दौड़े, 375 अभ्यर्थी सफल
सेना भर्ती में 2865 दौड़े, 375 अभ्यर्थी सफल

जागरण संवाददाता, गाजीपुर: सेना भर्ती में रविवार को जिले के मोहम्मदाबाद, कासिमाबाद एवं सेवराई तहसील के 2865 दौड़ में शामिल हुए जिसमें 375 अभ्यर्थियों ने सफलता पाई। भर्ती में हिस्सा लेने के लिए पंजीकृत 4733 थे जिसमें 2994 अभ्यर्थी आये। लंबाई कम होने के कारण 129 अभ्यर्थी छंट गए। वहीं इस दौड़ में मोहम्मदाबाद के नागेंद्र राजभर ने 4:35 मिनट में दौड़ पूरी कर तेज धावकों में शुमार हो गए हैं। असफल प्रतिभागियों को तत्काल वहां से वाहन में बैठा कर भर्ती स्थल से दूर सिटी रेलवे एवं बस स्टेशनों पर छोड़ दिया गया।

सेना भर्ती में दमखम दिखाने के लिए जिले के प्रतिभागियों के आने का सिलसिला एक दिन पूर्व ही शुरू हो गया। शाम होते-होते इनकी भीड़ आरटीआइ ग्राउंड में इकट्ठा हो गई। टोकन वितरण से पहले सभी अभ्यर्थी अपनी-अपनी तैयारियों के बारे में एक-दूसरे से चर्चा कर रहे थे। इसमें कुछ तो ऐसे थे आधी-अधूरी तैयारी के साथ महज सेना भर्ती देखने आए थे। उनका कहना कि अगली बार वे उसी हिसाब से तैयारी करेंगे। रात दो बजे टोकन वितरण शुरू हो गया। वहां से उनको पीजी कालेज मैदान के लिए रवाना कर दिया गया। दौड़ का पहला राउंड साढ़े चार बजे शुरू हुआ जो साढ़े आठ बजे तक चलता रहा। दौड़ के दौरान ही असफल अभ्यर्थियों को वापस भेजने का सिलसिला शुरू हो गया जो अंतिम राउंड तक चलता रहा। मोहम्मदाबाद का चीता बना नागेन्द्र कुमार राजभर मोहम्मदाबाद तहसील के ढोढवा रामपुर का नागेन्द्र कुमार राजभर दसवे राउंड की दौड़ में चीता की रफ्तार से दौड़ा। पहले ही चक्कर से उसने जो बढ़त बनाई वह प्रत्येक राउंड के साथ बढ़ती रही। ट्रैक का आखिरी चक्कर उसने 4 मिनट 35 सेकंड में पूरी कर शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि नागेंद्र इस वर्ष के 4:32 के रिकार्ड को तोड़ नहीं पाया लेकिन पिछले साल के 4:39 से बेहतर है । नागेन्द्र ने तीसरी बार भर्ती में हिस्सा लिया है। पिछले दो बार वह छाती कम होने से छंट गये थे। भर्ती में आज पंजीकृत हैं 4646 अभ्यर्थी

सेना भर्ती के लिए सोमवार को होने वाली दौड़ में जनपद की सदर तहसील के युवा दमखम दिखाएंगे। इसमें 4646 का पंजीयन है। इनके आने का सिलसिला शुरू हो गया है जो देर शाम तक चलता रहेगा।

chat bot
आपका साथी