महाकाली मंदिर में तोड़फोड़, माहौल बिगाड़ने की कोशिश

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): यूसूफपुर नगर के नवापुरा-सलेमपुर मोड़ बाईपास मार्ग पर स्थित महाकाली मंदिर में

By Edited By: Publish:Wed, 19 Oct 2016 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 19 Oct 2016 01:00 AM (IST)
महाकाली मंदिर में तोड़फोड़, माहौल बिगाड़ने की कोशिश

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): यूसूफपुर नगर के नवापुरा-सलेमपुर मोड़ बाईपास मार्ग पर स्थित महाकाली मंदिर में सोमवार की रात में कुछ अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ कर क्षेत्र का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। बरामदे में लगा पंखा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। मां दुर्गा की प्रतिमा भी गायब मिली जानकारी होने पर लोगों की भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंचे डीएम व एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के खुलासे का भरोसा दिलाया।

पुजारी सत्यप्रकाश प्रजापति उर्फ मुकेश मंगलवार को सुबह करीब चार बजे मंदिर में पहुंचे तो मंदिर के अंदर का दृश्य देख अवाक रहे गए। उन्हें पूरी तरह से शक हो गया कि जानबूझकर यह कार्य किया गया है। बाहर छत पर मुख्य दरवाजा के ऊपर लगाई गई मां दुर्गा की प्रतिमा गायब थी। तोड़फोड़ में शामिल शरारती तत्व इस दौरान मां दुर्गा के नाक की नथिया, पीतल का बड़ा घंटा भी उठा ले गए। पुजारी ने तत्काल इसकी सूचना जिलाधिकारी संजय खत्री, पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि व प्रभारी कोतवाल एसपी त्रिपाठी, को मोबाइल के जरिए दी। मौके पर पहुंचे डीएम व एसपी ने मौका मुआयना किया।

इस दौरान विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी, भाजपा नेता वीरेंद्र राय, दिनेश वर्मा, तेजबहादुर यादव, रामजी गिरि, विजय शंकर राय आदि भी मौके पर पहुंच गए।

पूर्व में भी हो चुकी हैं चोरियां

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के पहुंचने पर मौजूद लोगों ने बताया कि इसके पहले भी मंदिर में तीन बार चोरी की घटना हो चुकी है। लोगों ने चेताया कि तीन दिन के अंदर अगर घटना के जिम्मेदार नहीं पकड़े गये तो वे धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

कुछ दूर मिलीं पिंडियां व घंटा

खोजबीन के दौरान मंदिर के पीछे झाड़ी में पीतल का घंटा, टूटी हुई दो ¨पडी व एक चश्मा मिला। इस मामले में पुजारी की तहरीर पर पुलिस ने धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़, चोरी व सामान क्षतिग्रस्त करने संबंधी धाराओं में अज्ञात के खिलाफ मामला पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी