जनसेवा को बड़ा कदम उठाने की तैयारी में जेएमएफ

गाजीपुर: ज्वाइंट मेडिकल फोरम जनसेवा के क्षेत्र में बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है। संगठन एक वर्ष

By Edited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 11:26 AM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 11:26 AM (IST)
जनसेवा को बड़ा कदम उठाने की तैयारी में  जेएमएफ

गाजीपुर: ज्वाइंट मेडिकल फोरम जनसेवा के क्षेत्र में बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है। संगठन एक वर्ष के अंदर एक ऐसा सेंटर आम लोगों को उपलब्ध कराने के प्रयास में है जहां पहले सप्ताह में एक दिन और फिर क्षमता के अनुसार दिनों में इजाफा करते हुए नि:शुल्क चिकित्सकीय परामर्श उपलब्ध हो सकेगा। यही नहीं इस सेंटर पर इस सेंटर पर खरीद रेट पर दवा का वितरण भी होगा। अपने स्थापना के एक वर्ष पूर्ण होने पर लंका के मैरेज हाल में वार्षिक सम्मेलन करने जा रहे ज्वाइंट मेडिकल फोरम के पदाधिकारियों ने सोमवार को मीडिया को यह जानकारी दी।

फोरम के सचिव डा. जेके यादव ने बताया कि एक वर्ष में हमने नेपाल के भूकंप में लाखों रुपये की मदद की। इसके अलावा भी कई कार्य किए। संगठन के संयोजक आरएम राय ने बताया कि वार्षिक सम्मेलन दोपहर एक बजे से होगा, जिसमें जनपद के हर कस्बे से चिकित्सक आएंगे। अध्यक्ष डा. जेएस राय ने बताया कि हम बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए भी कल के बाद निकलेंगे। जिला प्रशासन को हम चिकित्सकों से जैसा सहयोग चाहिए उसे उपलब्ध कराने के लिए हमारा संगठन तैयार है।

व्यावसायिक हितों में टकराव नहीं

संयोजक आरएम राय से जब यह सवाल पूछा गया कि सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के संगठन के फैसले से नर्सिंग होम व उसमें मेडिकल स्टोर चलाने वाले चिकित्सकों से व्यावसायिक हितों का टकराव तो नहीं होगा। तब उनके साथ पदाधिकारियों ने कहा कि हमारा यह कार्य चैरिटी के तहत है। टकराव नहीं होगा। हमारे कुछ सदस्य पहले से नि:शुल्क ओपीडी सप्ताह में एक दिन चला रहे हैं।

झोलाछाप पर दुविधा

डा. राजेश ¨सह व डा. राजेश राय ने कहा कि यह इस जनपद का दुर्भाग्य है कि इतने अधिक झोला छाप लोगों के जीवन से खेल रहे हैं। संगठन इतना मजबूत नहीं है कि इनके खिलाफ लड़ सके लेकिन इसकी जरूरत है। इन्हें राजनैतिक संरक्षण भी प्राप्त है। जबकि एमआर इससे सहमत नहीं दिखे।

chat bot
आपका साथी