गंगा की लहरों से घिरे पक्के मकान

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): कटान प्रभावित सेमरा गांव स्थित पश्चिम दलित बस्ती के जियाकू राम का पक्का मक

By Edited By: Publish:Wed, 24 Aug 2016 07:10 PM (IST) Updated:Wed, 24 Aug 2016 07:10 PM (IST)
गंगा की लहरों से घिरे पक्के मकान

मुहम्मदाबाद (गाजीपुर): कटान प्रभावित सेमरा गांव स्थित पश्चिम दलित बस्ती के जियाकू राम का पक्का मकान गंगा की धारा में समाहित हो गया। वहीं बगल के छट्ठू राम की रिहायशी झोपड़ी दीवार सहित गिरकर ध्वस्त हो गई। पक्का मकान ठोकर से बिल्कुल करीब था। वहीं शिवराय का पुरा के बगल रामतुलाई स्थित विश्व बैंक नलकूप के काफी करीब कटान पहुंच गया है। इससे नलकूप का अस्तित्व भी समाप्त होने के कगार पर है।

वनसुअरा ने किया जख्मी

मुहम्मदाबाद : बाढ़ से लोग परेशान है जगह-जगह सांप निकल रहे हैं। वहीं वनसुअरा का आतंक होने से लोगों की मुश्किलें और बढ़ गयी है। बुधवार को सुबह करीब 11 बजे सिवान में पशुओं को चारा लेने गये कबीरहा गांव के सीताराम, साहपुर के धर्मेंद्र कुमार व हरिबल्लमपुर के ¨पटू चौधरी को वन सुअरा ने हमला कर जख्मी कर दिया। वनसुअरा के हमले की जानकारी होने पर युवकों ने लाठी डंडा आदि लेकर उन्हें खोजना शुरू किया। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी ले जाया गया।

ग्रामीणों ने वनसुअरा को मार गिराया

भांवरकोल : क्षेत्र का शेरपुर कलां गांव एक तरफ बाढ़ के कहर से जूझ रहा है वहीं वनसुअरों का आतंक बढ़ गया है। इसे लेकर ग्रामीणों में दहशत है। सिवान में बाढ़ आने से वनसुअरा गांव में आ गए हैं। बुधवार की सुबह नौ बजे दो वनसुअरा शेरपुर कलां निवासी अंजनी राय के घर में घुस गए। परिवार के लोग इधर-उधर भागने लगे। संयोगवश कोई घायल नहींहुआ। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद एक वनसुअरा को मार दिया। दूसरा बगल में गडही की तरफ होते हुए भाग गया। दर्जनों वनसुअरों के गांव में आने से ग्रामीण परेशान हैं।

चारों तरफ से घिर गए हैं गांव

मलसा: गंगा का पानी क्षेत्र के निचले इलाकों में पहुंच गया है। चकियां,

डुहिया, ताड़ीघाट, मेदनीपुर, मकसूदपुर, गरूआ, मलसा, घाटमपुर, बैकुंठपुर गांव चारों तरफ से पानी से घिर गया है। मतसा, देवरियां व बैरनपुर पर एनएच पर पानी चढ़ गया है। सब्बलपुर गांव में घुसे वनसुअर को ग्रामीणों ने मार गिराया। ग्रामीणों का कहना है कि बाढ़ प्रभावित गांवों में वनसुअरा दिन में ही घूम रहे हैं। ऐसे में बच्चों का घरों का निकलना मुश्किल हो गया है।

chat bot
आपका साथी