आग से 14 झोपड़ियां राख, गाय व 14 बकरियों की मौत

जासं गाजीपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से 14 झोपड़ियां कपड़ा व हार्डवेयर की दुकान जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Mar 2019 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 07 Mar 2019 07:01 PM (IST)
आग से 14 झोपड़ियां राख, गाय व 14 बकरियों की मौत
आग से 14 झोपड़ियां राख, गाय व 14 बकरियों की मौत

जासं, गाजीपुर : जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बुधवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग से 14 झोपड़ियों के साथ ही कपड़े व हार्डवेयर की दुकानें जलकर राख हो गई। इन घटनाओं में एक गाय व 14 बकरियों की झुलसकर मौत हो गई जबकि हजारों नकदी सहित लाखों रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया।

रेवतीपुर थाना क्षेत्र के रामपुर उर्फ साधोपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग में हरिश्चंद्र राम की चार, बाबूलाल की तीन, भीम राम दो, शिव प्रसाद तीन व रामलाल की दो झोपड़ी राख हो गई। इस दौरान हरिश्चंद्र की एक गाय, बाबूलाल की आठ व भीम की छह बकरियां भी झुलसकर मर गईं। ग्रामीण घटना की जानकारी पुलिस व फायर ब्रिगेड को देने के साथ आग बुझाने में जुट गए। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

देवकली: नंदगंज थाना क्षेत्र के पहाड़पुर चौराहे पर स्थित धनईपुर गांव निवासी बबलू यादव के कपड़े की दुकान में देर रात अचानक आग लग गई। मकान मालिक व ग्राम प्रधान द्वारा मिली सूचना पर पहुंचे दुकानदार ने ग्रामीणों के सहयोग से शटर तोड़कर आग बुझाया। अगलगी की घटना में काफी नुकसान हुआ है। उधर, करंडा थाना क्षेत्र के रामपुर माझा बाजार स्थित बिल्डिग मैटेरियल व हार्डवेयर की दुकान में विद्युत शार्ट-सर्किट से आग लग गई। इसमें हजारों नकदी सहित करीब ढाई लाख का सामान राख हो गया। पीड़ितों ने घटना की सूचना क्षेत्रीय लेखपाल सहित तहसील के उच्चाधिकारियों को दे दी।

chat bot
आपका साथी