अस्पताल की दशा सुधरने पर ही लेंगे दम

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दु‌र्व्यवस्था के विरोध में छात्र नेता व व

By Edited By: Publish:Mon, 24 Nov 2014 09:15 PM (IST) Updated:Mon, 24 Nov 2014 09:15 PM (IST)
अस्पताल की दशा सुधरने पर ही लेंगे दम

रेवतीपुर (गाजीपुर) : स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दु‌र्व्यवस्था के विरोध में छात्र नेता व विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों का धरना-प्रदर्शन पांचवें दिन सोमवार को भी जारी रहा। पीजी कालेज के छात्र नेताओं ने आंदोलन का समर्थन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि चिकित्साकर्मियों की नियमित उपस्थिति और दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित होने और अस्पताल की दशा सुधरने पर ही दम लेंगे। प्रदर्शनकारियों ने धरना को मंगलवार से आमरण अनशन में तब्दील करने का एलान किया।

छात्र नेता भारत राय ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिल रहा है। महिला चिकित्सकों की तैनाती न होने से प्रसूताओं को दुश्वारियां झेलनी पड़ रही है। प्रदर्शन के बावजूद अधिकारियों की चुप्पी यह दर्शाती है कि लोकतंत्र में नौकरशाही मनमानी की राह पर चल रही है। अन्य वक्ताओं ने कहा कि अस्पताल पर चिकित्सक समय से नहीं आते हैं। यहां दवाओं का अभाव है। परिसर में गंदगी है।

चिकित्सक के इंतजार में मरीज लौट जाते हैं। मजबूरी में उन्हें निजी चिकित्सकों का सहारा लेना पड़ता है। धरना-प्रदर्शन में बजरंग दल के सह मंत्री प्रिंस राय, विहिप के प्रखंड सह मंत्री अमित राय, विवेक शर्मा, पुजारी राय, जितेंद्र राय, दीपू राय, पंकज पांडेय, दुर्गेश उपाध्याय, बबुआ राय आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी